05 मई 2020 हिंदी समाचार लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज़

आज की लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज़ हैडलाइन में आपको 05 मई 2020 हिंदी समाचार , देश , विदेश , खेल , राजनीति और राज्यों से जुड़ी hindi breaking news दी गयी है।

देश से जुड़ी आज की टॉप हिंदी न्यूज़ हेडलाइंस 05 मई 2020

विश्वव्यापी महामारी के चलते हमारे देश के राजनेता अपनी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं और मजदूरों के ट्रेन टिकट को लेकर देश की दो बड़ी पार्टी कांग्रेस और बीजेपी जोर शोर से सियासत कर रही है।

PM Jan Dhan Yojana की 500 रुपये की दूसरी किस्त हुई जारी।

सरकार देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियां जैसे एयरटेल , जिओ , वोडाफोन-आइडिया के साथ मिलकर लोगों को फोन करके कोरोना के लक्षणों को ट्रैक करने की योजना बना रही है।

योगी आदित्यनाथ ने की लोगों से अपील की और कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार आप की सुरक्षित वापसी के लिए चरणबद्ध व्यवस्था कर रही है, कृपया करके धैर्य बनाए रखें।

देशभर में कोरोना के 29685 एक्टिव केस हैं और 1389 लोगों की मौत हो चुकी है , इसी के साथ देश में अब तक कुल 42836 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में पिछले 48 घंटे में दूसरा आंतकी हमला जिसमें सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद और एक अंतर की को मार गिराया गया।

05 मई 2020 हिंदी समाचार , breaking hindi news today

जम्मू कश्मीर में लगातार हो रहे आंतकी हमले के बाद प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान को दो टूक कहते हुए कहा गिलगित-बालटिस्तान हमारा है इसे खाली करो।

आज देश के पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह जी की जयंती है जिस पर देश के तमाम नेता उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

दिल्ली में आज से शराब पीना हुआ महंगा, केजरीवाल सरकार आज से शराब के ऊपर वसूलेगी स्पेशल कोरोना फीस।

आज 11:00 बजे करीब 1200 श्रमिकों को लेकर महाराष्ट्र से स्पेशल ट्रेन पहुंचेगी जयपुर जंक्शन और उसके बाद यहां से श्रमिकों को बस के माध्यम से विभिन्न जिलों में पहुंचाया जाएगा।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि मजदूरों से किराया भी नहीं लेंगे और उन्हें एक ₹1000 भी दिए जाएंगे।

इस महामारी के चलते जैसे ही लोगों ने अपने घरों में रहना शुरू किया वैसे ही प्रदूषण का स्तर काफी गिरता चला गया इसी के साथ विभिन्न विभिन्न नजारे देखने को मिल रहे हैं और वैसा ही एक नजारा आज रुड़की से हिमालय दिखने का मिला, रुड़की से करीब 312 किलोमीटर दूर बर्फीली चोटियां है जो वहां से साफ दिखाई दे रही है।

मई 2020 के अंत तक व्हाट्सएप-पे को भारत में लांच कर दिया जाएगा।

यह पढ़े : मजदूरों के रेल टिकट का पैसा कांग्रेस देगी – सोनिया गांधी

आज 05 मई 2020 हिंदी समाचार की तरह अन्य दिनों के लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।

1 thought on “05 मई 2020 हिंदी समाचार लेटेस्ट ब्रेकिंग न्यूज़”

Leave a Comment