24 जनवरी 2020 राजस्थान से जुड़ी हिंदी न्यूज़

24 जनवरी 2020 की राजस्थान से जुड़ी प्रमुख खबरें , हिंदी न्यूज़ राजस्थान , Latest Hindi Samachar, Rajasthan Breaking News.

राजस्थान के अनेक जिलों से सामने आ रही बड़ी खबरों को समझें संक्षिप्त और सरल भाषा में।

24 जनवरी 2020 राजस्थान से जुड़ी हिंदी न्यूज़

श्रीगंगानगर : जिले के घड़साणा क्षेत्र से खबर मिली है कि आमरण अनशन पर बैठे शमशेर सिंह की तबीयत बिगड़ी , घड़साणा के अंदर शमशेर सिंह राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 समय पर करवाने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे थे जिनकी तबीयत बिगड़ने के बाद पुलिस द्वारा उन्हें वहां से उठा लिया गया।

कोटपुतली : दिल्ली जयपुर हाईवे पर मलपुरा गांव के पास पनियाला थाना पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई जिसके अंदर पुलिस ने टैंकर के केमिकल चोरी करते हुए दो जनों को गिरफ्तार कर लिया उनके पास चोरी के औजार बरामद किए गए।

दौसा : 26 जनवरी 2020 को होने वाले मुख्य समारोह में जिला मुख्यालय पर 100 फीट की ऊंचाई पर लहराएगा तिरंगा, रेलवे स्टेशन परिसर में लगाया गया तिरंगा ट्रायल के दौरान सांसद जसकोर मीणा मौजूद रहे और वहां पर एडीआरएम राधेश्याम मीणा भी मौजूद रहे इस तिरंगे की लंबाई 30 फीट और ऊंचाई 20 फीट रहेगी।

जयपुर : बैंकों से जयपुर आने वाली अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट लेट होने की खबर , एयर एशिया की एफडी130 फ्लाइट बैंकॉक से 10:35 पर जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचती है लेकिन आज देरी के चलते 11:40 तक आने की खबर मिली है।

अलवर : स्थानीय पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार कर लिया आरोपी के कब्जे से 1 किलोग्राम किया गया और ₹148000 की नकदी बरामद की गई।

कोलायत : सांखला फांटा दो बाइकों की आपस में होने दो व्यक्ति घायल हो गए जिनको स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बीकानेर ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

रायसिंहनगर : श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर से 40 वर्षीय काला खान कुछ दिनों से घर से लापता चल रहे थे जिनका शव आज डिग्गी में मिला है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है, यह घटना 17आरबी गांव की है।

Rajasthan Breaking News in Hindi 24 January 2020

झालावाड़ : एसडीएम राजेश ढाका की खाद्य सुरक्षा को लेकर बड़ी कार्यवाही जिसमें पूजा मीणा शिक्षिका और बाबूलाल चौहान आरती पर कार्यवाही की गई और दोनों को वसूली नोटिस जारी किए गए।

चौमू : शहीद रोहिताश लांबा के घर पर हमला होने की सूचना मिली है जिसके अनुसार उनके माता-पिता के घायल होने की पुष्टि की गई और अमरसर थाना पुलिस मौके पर रवाना हुई।

जयपुर : कोर्ट के आदेश अनुसार जयसिंहपुरा कच्ची बस्ती पर बुलडोज चलेगा जिसमें 220 मकानों पर कोर्ट के आदेश के बाद जेडीए ने बुलडोजर चलाने का नोटिस सौंपा।

जयपुर : प्रदेश में कोरोनावायरस पर जारी हुई एडवाइजरी सभी सीएमएचओ को स्पेशल स्क्रीनिंग और निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। एसीएस मेडिकल रोहित कुमार सिंह ने निर्देश जारी किए हैं और कोरोना वायरस के लक्षण की मुख्यालय पर सूचना दी गई है।

प्रदेश के अंदर पिछले 24 दिनों में स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव मामले मिले जिनमें से तीन जयपुर में एक कोटा में और एक उदयपुर और जोधपुर में मौत की पुष्टि भी की गई , पिछले 24 दिनों के अंदर 660 सैंपल की जांच हुई जिसमें 606 पॉजिटिव पाए गए।

जयपुर : 26 जनवरी 2020 यानी कि गणतंत्र दिवस 2020 के अवसर पर होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में 16 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी होंगे पुलिस पदक से सम्मानित, राज्यपाल कलराज मिश्र करेंगे पुलिस अधिकारियों को सम्मानित।

सादुलपुर : भारतीय स्टेट बैंक में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की खबर मिली है , गार्ड घासीराम ने बहादुरी दिखाते हुए अग्निशमन यंत्र से 10 मिनट में आग पर काबू पा लिया और पता लगा कि बिजली के तारों से यह आग लगी थी।

ऐसे ही पुरे प्रदेश व देश से जुड़े ताज़ा हिंदी समाचार हर पल पढ़ने के लिए जुड़े रहिये हमसे।

Leave a Comment