28 जनवरी 2020 लेटेस्ट न्यूज़ हिंदी समाचार

INDNEWSTV न्यूज़ पोर्टल में 28 जनवरी 2020 लेटेस्ट न्यूज़ (Today Breaking News in Hindi) हिंदी समाचार

आज की ताजा खबर युवाओं के रोजगार से जुड़ी है : भारतीय स्टेट बैंक में क्लर्क सहित कई पदों पर वैकेंसी निकली।

28 जनवरी 2020 लेटेस्ट न्यूज़ हिंदी समाचार

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शाहिनबाग को लेकर बीजेपी पर किया हमला।

गुजरात : गांधीनगर में रिटायर्ड सैनिकों का हल्ला बोल, रूपाणी सरकार को मांगे मानने की दी धमकी, इन जवानों ने सरकार के सामने 14 मांगे रखी है और चेतावनी दी है कि यदि हमारी मांगे नहीं मानी गई तो सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

नई दिल्ली : सरजील के समर्थन में जेएनयू और जामिया के छात्रों ने निकाला समर्थन मार्च।

महाराष्ट्र : अनुराग ठाकुर के गाली वाले बयान पर शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने उम्मीद जताई है कि देश के जूनियर वित्त मंत्री गिरती अर्थव्यवस्था के कारणों को बजट के माध्यम से नष्ट करने का काम करें तो यह देश के लिए अच्छे दिन होंगे।

शरजील इमाम के देश विरोधी बयानों के बाद 6 राज्यों की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इमाम की तलाशी तेज हो चुकी है, इन 6 राज्यों में महाराष्ट्र और बिहार और दिल्ली शामिल।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए नई टीम की घोषणा होते ही कांग्रेस में बगावत के सुर शुरू हुए, बड़े नेताओं ने दिया इस्तीफा।

कोरोना वायरस चीन से निकलकर अन्य देशों में अपने पांव तेजी से फैला रहा है, भारत में भी हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग टेस्ट की निगरानी शख्त हुई।

Today Breaking News in Hindi 26 January 2020

इस हफ्ते लगातार तीन दिन (शुक्रवार, शनिवार और रविवार) बैंक बंद रहने से बैंकों का कामकाज प्रभावित रहेगा तो बेहतर है कि समय से अपना काम निपटा ले।

जम्मू और कश्मीर : लश्कर का आतंकी जिंदा पकड़ना सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

छपाक बॉयकोट के बाद दीपिका पादुकोण ने अपनी नई फिल्म “The Intern” के रीमेक को बनाने का ऐलान किया जिसमें ऋषि कपूर हीरो होंगे।

जयपुर :राहुल गांधी के आगमन पर जवाहरलाल नेहरु मार्ग को कांग्रेस के रंग में रंगा गया, एयरपोर्ट से लेकर अल्बर्ट हॉल तक कांग्रेस के झंडे और होर्डिंग लगाए गए।

महान स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय लाला लाजपत राय की जन्म जयंती आज है।

स्टोक्स के अंदर लूपिन और टोरेंट फार्मा डाउन रहे और अन्य जैसे एचडीएफसी इंडिगो यूएसएल मारुति जेके पेपर सीसीएल प्रोडक्ट्स आदि में तेजी रही।

जोधपुर : सेंट्रल जेल से एक और वीडियो वायरल हुआ जिसके अंदर बंदियों ने आरोप लगाया कि जेलर जगदीश पूनिया बंधुओं से नमक के ₹300 तेल के ₹500 और धनिया मिर्ची के 1500 रुपए प्रति लीटर/किलो वसूल रहा है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर के हिंदी समाचार 28 जनवरी 2020 लेटेस्ट न्यूज़

श्रीलंका : कोरोना वायरस के प्रथम मामले के बाद श्रीलंका ने चीनी नागरिकों के लिए वीजा पर रोक लगा दी।

सेंसेक्स 17.80 की गिरावट के साथ 41137.32 के साथ खुला और निफ्टी में 4.60 की गिरावट दिखी।

भारत : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सीआईए के खिलाफ प्रस्ताव पर यूरोपीय संघ के संसद अध्यक्ष को पत्र लिखा।

जर्मनी : स्टर्नबर्ग शहर में एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि की गई है, बवेरिया के स्वास्थ्य विभाग ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा है कि मरीज अच्छी स्थिति में है, इस व्यक्ति की आयु व राष्ट्रीयता का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है।

ब्रिटेन की अदालत ने कतर नेशनल बैंक का कर्ज चुकाने के लिए विजय माल्या से जुड़े फोर्स इंडिया की बिक्री के आदेश दिए।

कनाडा : कोरोना वायरस के एक मामले की पुष्टि हो चुकी है और करीब 20 लोगों पर अभी भी नजर रखी जा रही है।

भारत और चीन द्वारा संभावित रूप से ज्ञा तक कोरोनावायरस के संक्रमित लोगों की संख्या में वृद्धि की घोषणा के बाद यूरोप और एशिया के अंदर शेयर मार्केट डूब गए हैं।

लंदन : भारत सहित दुनियाभर के शोधकर्ता और गणितज्ञ को आकर्षित करने के लिए “असीमित फास्ट ट्रेक विजा” प्रस्ताव के रूप में रखा गया है।

28 जनवरी 2020 लेटेस्ट न्यूज़ में राष्ट्र, खेल और राज्यों से जुड़े हिंदी समाचार

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस में राफेल नडाल , स्टानिस्लास वावरिंका , डोमिनिक थीएम और सिमोना हालेप सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा भारत की भूटान के साथ विशेष मित्रता है उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि भविष्य में दोनों देशों के बीच संबंध और प्रगाढ़ बनेंगे।

नरेंद्र मोदी आज गुजरात के गांधीनगर में तीसरे वैश्विक आलू सम्मेलन का वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से उद्घाटन करेंगे।

सरकार ने कर्ज में डूबी एयर इंडिया के सत प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया शुरू की। केंद्र और असम सरकारें बोडो समुदाय के आर्थिक विकास के लिए 1500 करोड़ रूपये की वित्तीय सहायता देंगे, प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार और बोडो संगठनों के बीच हुए समझौते से लोगों की विशिष्ट संस्कृति को सरंक्षण मिलेगा।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा भारत के आंतरिक मामलों में बाहरी हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए।

पश्चिम बंगाल : विधानसभा में प्रस्ताव पारित कर सीएए को रद्द करने तथा एनपीआर और एनआरसी को वापस लेने की मांग की।

इसी तरह राष्ट्र से जुड़ी और अंतरराष्ट्रीय स्तर की मुख्य खबरें , ब्रेकिंग न्यूज़ व हिंदी समाचार के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।

Leave a Comment