Homeऑटो वर्ल्डMaruti Suzuki Swift CNG : मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी वेरिएंट के साथ...

Maruti Suzuki Swift CNG : मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च, मिलेगी 32 किमी की माइलेज

Maruti Suzuki Swift CNG : फेस्टिवल सीजन को देखते हुए अब अधिकतर मोटर्स कंपनियां फेस्टिवल सीजन का लाभ उठाने के लिए ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर निकाल रही है। इसी को देखते हुए मारुति सुजुकी ने भी अपने ग्राहकों के लिए शानदार Maruti Suzuki Swift CNG वर्जन के साथ मार्केट में उतारा है। कंपनी ने 12 सितंबर को मार्केट में Maruti Suzuki Swift CNG लॉन्च किया है। ऑटो सेक्टर में Maruti Suzuki Swift CNG Cars सीधे तौर पर हुंडई i10 और टाटा टियागो के साथ सीधा मुकाबला करेगी।

मारुति कंपनी की पापुलर मारुति सुजुकी स्विफ्ट लोगों की पहली पसंद रही है। मार्केट में मारुति सुजुकी स्विफ्ट कर केवल डीजल और पेट्रोल वेरिएंट में ही उपलब्ध थी। लेकिन अब लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है, कंपनी अपने ग्राहकों के लिए मारुति सुजुकी स्विफ्ट को सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च कर रही है। अगर आप मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो इसके फीचर्स माइलेज और प्राइस के बारे में नीचे जानकारी मिलेगी।

Maruti Suzuki Swift CNG : मिलेगा बंपर माइलेज

कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है कि ग्राहकों को मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी कार में जबरदस्त माइलेज मिलेगा। कंपनी की तरफ से इस कर में 32 किलोमीटर माइलेज का दावा किया जा रहा है। हकीकत में अगर इस सीएनजी कार में 32 किलोमीटर का माइलेज मिलता है। अभी मार्केट में ऐसी कोई कार नहीं है जो इस कार को माइलेज में सीधी टक्कर दे सके।

Also Read : MG Windsor EV इंडिया मार्केट में हुई लॉन्च, जानिए फीचर्स, स्पेसिफिकेशन, प्राइस

Maruti Suzuki Swift CNG : कम प्राइस में बड़ा धमाका

मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी की पहली वेरिएंट VXi CNG की एक्स शोरूम कीमत ₹819500 है। दूसरे VXi (O) CNG वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत ₹846500 है। तीसरी ZXi CNG वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत ₹919500 है। मार्केट में उपलब्ध दूसरी हुंडई और टाटा की सीएनजी कारों की अपेक्षा मारुति सुजुकी कार की प्राइस ठीक-ठाक है। क्योंकि दूसरी कंपनियों की कर की अपेक्षा मारुति सुजुकी कर की मेंटेनेंस बजट कम होता है।

Maruti Suzuki Swift CNG : मिलेंगे शानदार फीचर्स

मारुति सुजुकी कंपनी ने मार्केट की डिमांड को देखते हुए Maruti Suzuki Swift S-CNG को नए फीचर्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। Maruti Suzuki Swift S-CNG देखने में तो बहुत ही खूबसूरत है और साथ ही इस सीएनजी कर में कई सारे धांसू खूबियां भी हैं। Maruti Suzuki Swift S-CNG में 7 इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सुजुकी कनेक्ट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, 6 एयर बैग, के साथ-साथ कई सारे स्टैंडर्ड क्वालिटी के फीचर्स दिए हैं।

Maruti Suzuki Swift S-CNG में 1.2 लीटर जी सीरीज ( Engine 1197 cc, 4 Cylinders Inline, 4 Valves/Cylinder, DOHC ) का इंजन दिया गया है। जो 69.75 PS की मैक्सिमम पावर और 101.8 न्यूटन मीटर का Pick Tark जेनरेट करता है। इसके अलावा इस सीएनजी कर में अल्टरनेट के रूप में पेट्रोल सिस्टम दिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments