Home मंडी भाव Mandi Bhav Pyaj Today | आजादपुर मंडी प्याज का भाव

Mandi Bhav Pyaj Today | आजादपुर मंडी प्याज का भाव

0
18
आज का प्याज का भाव
आज का प्याज का भाव

Mandi Bhav Pyaj Today : सभी किसान भाइयों को राम-राम अगर आप दिल्ली आजादपुर मंडी के प्याज का भाव जानना चाहते हैं। आपको आजादपुर मंडी में आज प्याज का भाव क्या है, प्याज के भाव में क्या उतार-चढ़ाव है इसके बारे में सभी किसान भाइयों को पूरी जानकारी दी जाएगी। 

आज सभी किसान भाइयों को 18 सितंबर दिन ( बुधवार ) को आजादपुर मंडी के प्याज के फुटकर और होलसेल भाव के बारे में पूरी इनफार्मेशन मिलेगी। इसके साथ ही हम आपको बताएंगे की मंडी में कितनी आमदनी पहुंची है ग्राहकों की क्या स्थित है। आपको हर चीज के बारे में पूरी इनफार्मेशन प्रोवाइड की जाएगी।

आजादपुर मंडी प्याज का भाव

आजादपुर मंडी में आज सुबह-सुबह 35 से 40 गाड़ियों की आगमन हुआ है। मंडी में प्याज के भाव में आज कोई भी गिरावट नहीं देखी गई है। मंडी में प्याज के भाव जो कल यानी 17 सितंबर को थे वही भाव आज भी चल रहे हैं। आज आजादपुर मंडी में जो नंबर वन का प्याज है, उसका भाव ₹1900 से लेकर ₹2100 के बीच में है।

आज प्याज का भाव ( Pyaj Ka Bhav )

अब हम आपको आजादपुर मंडी में आए हुए अलग-अलग राज्य के प्याज के भाव के बारे में जानकारी देंगे। आजादपुर मंडी में अलग-अलग राज्य के क्या-क्या भाव हैं उसके बारे में पूरी इनफार्मेशन आपको नीचे मिलेगी – 

राजस्थान प्याज का भाव

आजादपुर मंडी में राजस्थान प्याज का भाव ₹1700 से लेकर 1900 प्रति मन के हिसाब से रहा है। यानी की प्रति किलो ₹45 से लेकर ₹50 के बीच भाव रहा है। जो एवरेज क्वालिटी यानी मीडियम क्वालिटी का प्याज है उसका भाव ₹1500 से लेकर ₹1700 प्रति मन के हिसाब से रहा है।

मध्य प्रदेश प्याज का भाव 

आज मध्य प्रदेश ब्याज की पोजीशन आजादपुर मंडी में बहुत ही अच्छी देखने को मिल रही है। सुबह से ही मध्य प्रदेश प्याज के भाव में अच्छी तेजी देखी जा रही है। आज मध्य प्रदेश प्याज का भाव ₹1900 से लेकर ₹2100 के बीच रहा है। यानी की प्रति किलो प्याज का भाव ₹50 से लेकर ₹54 के बीच है। 

पुणे प्याज का भाव

आजादपुर मंडी में पूरे प्याज की पोजीशन भी ठीक-ठाक देखने को मिल रही है। जो किसान भाई पूरे प्याज को आजादपुर मंडी में बेचने के लिए ला रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है। आजादपुर मंडी में अच्छी क्वालिटी के पूरे प्याज का भाव ₹2000 से लेकर ₹2100 के बीच में है। पूरे प्याज का भाव फुटकर में ₹50 से लेकर ₹54 के बीच है।

नासिक प्याज का भाव 

आजादपुर मंडी में नासिक प्याज का भाव ठीक-ठाक रहा है। आज आजाद मंडी में नासिक प्याज का भाव ₹1800 से लेकर ₹2050 रुपए तक रहा है। नासिक प्याज का भाव फुटकर में बात की जाए तो ₹48 से लेकर ₹50 प्रति किलो का भाव रहा है।

आजादपुर मंडी प्याज की पोजीशन 

आज सुबह से आजादपुर मंडी में ग्राहकों की आवाजाही देखी जा रही है। दिल्ली आजादपुर मंडी में अधिकतर ग्राहक प्याज को ₹1800 से लेकर ₹2000 के बीच की खरीदारी सबसे अधिक की है। किसान भाइयों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि अभी आजादपुर मंडी में प्याज के भाव में कोई गिरावट की गुंजाइश नहीं देखी जा सकती. उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले टाइम में भी प्याज का भाव यही रहने वाला है। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here