Homeजॉब्स एंड करियरNPCIL Vacancy 2024 : न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन में 70 पदों के लिए...

NPCIL Vacancy 2024 : न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन में 70 पदों के लिए वैकेंसी, ग्रेजुएट और आईटीआई डिप्लोमा होल्डर के लिए मौका

NPCIL Vacancy 2024 : न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन में अलग-अलग 70 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। इस वैकेंसी के लिए आईटीआई डिप्लोमा होल्डर और ग्रेजुएट कैंडिडेट आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 3 अक्टूबर 2024 है।

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आप सभी कैंडिडेट के लिए न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन में सरकारी नौकरी करने का अच्छा मौका है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है आप न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन की ऑफिशल वेबसाइट www.npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया पात्रता और इस वैकेंसी से जुड़ी सभी इनफॉरमेशन नीचे दी जाएगी।

NPCIL Vacancy 2024 : पद विवरण

पद का नाम – ट्रेड अप्रेंटिस, डिप्लोमा अप्रेंटिस और ग्रेजुएट अप्रेंटिस पद

कुल पदों की संख्या 70 पद

NPCIL Recruitment 2024 : शैक्षिक योग्यता

NPCIL Recruitment 2024 में आवेदन अप्लाई करने के लिए जो कैंडिडेट ट्रेड अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन करना चाहता है उसे उसी ट्रेड से आईटीआई डिप्लोमा होना अनिवार्य है। डिप्लोमा अप्रेंटिस पद के आवेदन के लिए संबंधित डेट से डिप्लोमा होनाअनिवार्य है। अगर कैंडिडेट ग्रैजुएट अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन करता है तो उसके पास बीटेक बीई की डिग्री होना जरूरी है।

NPCIL Recruitment 2024 : उम्र सीमा

NPCIL Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की मिनिमम 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष और 26 वर्ष होनीचाहिए। इस वैकेंसी में पद के हिसाब से अधिकतम आयु अलग-अलग निर्धारित की गईहै। आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके अधिकतम उम्र सीमा के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

NPCIL Recruitment 2024 : आवेदन शुल्क

NPCIL Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं देना है। आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से निशुल्क है। NPCIL Jobs 2024 : सैलरी अगर कोई कैंडिडेट ट्रेड अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन अप्लाई करता है तो उसको ₹7700 हर महीने 1 साल के लिए सैलरी मिलेगी। अगर कैंडिडेट के पास 2 साल का डिप्लोमा है तो उसे 8050 हर महीने सैलरी मिलेगी। डिप्लोमा अप्रेंटिस करने के लिए ₹8000 और स्नातक अप्रेंटिस करने के लिए कैंडिडेट को ₹9000 सैलरी मिलेगी।

NPCIL Jobs 2024 : चयन प्रक्रिया

इस वैकेंसी के लिए सभी कैंडिडेट का चयन प्रक्रिया शॉर्ट लिस्टिंग के हिसाब से होगा। सभी कैंडिडेट के उसके डिप्लोमा में मिले अंको के अनुसार उनका सिलेक्शन होगा।

NPCIL Jobs 2024 : महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की आरंभिक तारीख 13 सितंबर 2024

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 अक्टूबर 2024

NPCIL Vacancy 2024 के लिए आवेदन अप्लाई कैसे करें

  • सबसे पहले आप ऑफिशल वेबसाइट ओपन करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको NPCIL Vacancy 2024 का नोटिफिकेशन लिंक मिलेगा, जिस पर आप क्लिक करें।

आप जैसे ही लिंग पर क्लिक करेंगे एक नए टैब पर इस वैकेंसी की सारी डिटेल्स ओपन होगी वहां से आप नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और पूरी जानकारी प्राप्त करें।

इसके बाद आप नीचे दिए गए अप्लाई फॉर्म बटन पर क्लिक करें।

अब आप फॉर्म में मांगी गई सभी डिटेल्स को भारी और सभी डॉक्यूमेंट की स्कैन कॉपी अपलोड करें।

अब आप नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें और फॉर्म सक्सेसफुली अप्लाई करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments