Homeजॉब्स एंड करियरArmy TGC 141 Vacancy 2024 : इंजीनियरिंग डिग्रीधारकों के पास सेना में...

Army TGC 141 Vacancy 2024 : इंजीनियरिंग डिग्रीधारकों के पास सेना में शामिल होने का मौका

Army TGC 141 Vacancy 2024 – अगर आप भारतीय सेवा में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके आर्मी में नौकरी करने का सुनहरा मौका मिल रहा है। इंडियन आर्मी की तरफ से 141th Technical Graduate Course (TGC-141) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस वैकेंसी के लिए जो कैंडिडेट इंजीनियरिंग कर चुके हैं या फिर अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे हैं, आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

आप सभी कैंडिडेट के इनफार्मेशन के लिए बता दूं कि इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जिसे आप 17 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आप ऑनलाइन इंडियन आर्मी की ऑफिशल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। आप सभी कैंडिडेट को वैकेंसी के रिलेटेड पात्रता शैक्षिक योग्यता उम्र सीमा से जुड़ी पूरी इनफार्मेशन नीचे प्रोवाइड करता हूं।

पद विवरण

Army TGC 141 Vacancy 2024 में कुल 30 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इस वैकेंसी में सिविल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, मैकेनिकल ऑटोमोबाइल्स इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकॉम सैटलाइट कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, के अलग-अलग पदों के लिए आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता

Army TGC 141 Vacancy 2024 में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेंड इंजीनियरिंग की डिग्री होनी जरूरीहै। इसके अलावा जो कैंडिडेट अंतिम सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहे हैं, वह इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। शैक्षिक योग्यता से अधिक जुड़ी जानकारी के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पूरी जानकारी प्राप्त करें।

Also Read – Canara Bank Vacancy 2024 : केनरा बैंक में अप्रेंटिस पद के लिए बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी जल्दी करें आवेदन

उम्र सीमा

इंडियन आर्मी 2024 वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2025 से की जाएगी। कैंडिडेट को आरक्षित वर्ग के हिसाब से आयु सीमा में छूट मिलेगी। आयु सीमा में छुट से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पूरी जानकारी प्राप्त करें।

आवेदन शुल्क

Army TGC 141 Vacancy 2024 में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं देना है। यह भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से निशुल्क है।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • इंडियन आर्मी 2024 वैकेंसी में आवेदन करने की आरंभिक तारीख 18 सितंबर 2024
  • इंडियन आर्मी वैकेंसी 2024 आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर 2024

आवेदन फॉर्म कैसे अप्लाई करें ?

  • सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र पर ऑफिशल वेबसाइट ओपन करें।
  • आवेदन भरने से पहले आप यहां पर अपना मोबाइल नंबर नाम ईमेल आईडी के माध्यम से अकाउंट रजिस्टर्ड करें।
  • अकाउंट रजिस्टर करने के बाद दोबारा लॉगिन डिटेल डालकर लॉगिन करें।
  • इसके बाद आप अप्लाई ऑनलाइन फॉर्म बटन पर क्लिक करें।
  • अब आप फॉर्म में मांगी गई सभी इनफॉरमेशन को भारी और इसके बाद डॉक्यूमेंट की स्कैन कॉपी अपलोड करें।
  • इसके बाद आप नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें और फॉर्म की प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास जरूर रखें।

निष्कर्ष

आप सभी लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से इंडियन आर्मी वैकेंसी 2024 से जुड़ी जानकारीदी है। अगर आप प्राइवेट नौकरी सरकारी नौकरी गवर्नमेंट नौकरी गवर्नमेंट स्कीम से जुड़ी किसी भी तरह की लेटेस्ट इनफार्मेशन पाना चाहते हैं तो आप हमारी इस न्यूज वेबसाइट के साथ जुड़े रहें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments