Homeऑटो वर्ल्डMg Comet Ev Price In India : MG ने उड़ा दी टाटा...

Mg Comet Ev Price In India : MG ने उड़ा दी टाटा की नींद, सिर्फ 5 लाख में लॉच कर दी इलेक्ट्रिक कार

Mg Comet Ev Price In India : भारत के ऑटो सेक्टर में इस समय इलेक्ट्रिक गाड़ियों की भरमार मची हुई है। भारतीय मार्केट के ऑटो सेक्टर में दबदबा बनाने के लिए सारी कंपनियां कम बजट में शानदार इलेक्ट्रिक गाडियां लांच कर रही हैं। इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर कंपनियों के बीच हो रहा है इस प्रतिस्पर्धा का पूरा फायदा लोगों को हो रहा है।

अभी हाल ही में कुछ दिन पहले एमजी कंपनी ने इंडिया मार्केट के ऑटो सेक्टर में ₹10 लाख की कम बजट की इलेक्ट्रिक कर लॉन्च करके तहलका मचा दिया था। अब एमजी कंपनी एक बार फिर से इंडिया ऑटो सेक्टर मार्केट में ₹5 लाख से कम बजट में अपनी एमजी कंपैक्ट कर लॉन्च करके लोगों को बड़ा तोहफा दिया है।

एमजी कंपनी ने उतारी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार

कार बनाने वाली एमजी मोटर्स कंपनी जो अब JSW मोटर्स हो चुकी है। कंपनी ने 20 सितंबर को घोषणा की है कि अब उसकी सबसे छोटी एमजी कॉमेट कार और MG ZS EV की बैट्री रेंटल प्रोग्राम BAAS के साथ आयेगी। कंपनी ने हाल ही में BAAS प्रोग्राम के साथ भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार MG विंडसर को मात्र ₹9.99 लाख में लॉन्च किया है।

एमजी कंपनी के तरफ से आप इन दोनों गाड़ियों में अपने ग्राहकों के लिए शानदार ऑफर ला रही है। इन गाड़ियों में खरीदारी करने पर ग्राहकों को 60% की बाय बैक ऑफर मिल रहा है। कंपनी की तरफ से 3 साल के बाद 60% बाय बैक ऑफर की गारंटी दे रहा है।

MG कॉमेट और ZS EV पर ऑफर्स ( Mg Comet Ev Price In India )

मार्केट में एमजी कॉमेट का प्राइस 6.99 लाख रुपए है। लेकिन अब यह BAAS प्रोग्राम के ऑफर के अंतर्गत मार्केट प्राइस 4.99 लाख रुपए है। MG ZS EV कार की मार्केट प्राइस ₹18.98 लाख है, लेकीन BAAS प्रोग्राम के ऑफर के अंतर्गत की प्राइस ₹13.99 लाख है।

क्या है BAAS सर्विस प्रोग्राम

BAAS एक बैटरी रेंटल प्रोग्राम है। इसके तहत इलेक्ट्रिक कर खरीदने पर उसकी कीमत में बैटरी की कीमत ऐड नहीं होती है। यानी कि आपको इस कार में बैटरी को रेंटल के हिसाब से इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी। आप कार को जितना चलाएंगे आपको उसी के हिसाब से बैटरी करंट देना होगा। आपको हर महीने ईएमआई के तौर पर पैसे देने पड़ते हैं।

Also Read – Hyundai Alcazar Vs Tata Safari : इंजन से लेकर फीचर्स, प्राइस आपके लिए कौन सी गाड़ी बेहतर

BAAS के रेट क्या है ?

एमजी कॉमेट की बैटरी रेंट की बात की जाए तो इसमें आपके प्रति किलोमीटर 2.5 रुपए देने होंगे। अगर आप 100 किलोमीटर गाड़ी चलाते हैं तो आपको ₹250 रेंट देना होगा। MG ZS EV कार की बैटरी करंट प्रति किलोमीटर 4.5 रुपए होगा। अगर आप एमजी जेडएस EV कार को 100 किलोमीटर चलते हैं तो आपको₹450 प्रिंट देना होगा।

एमजी कॉमेट कार के फीचर्स

एमजी कंपनी ने अपनी सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कर एमजी कॉमेट पर 17.3 KWH की लिथियम आयन बैटरी दी है। आप इस बैटरी को सिंगल फुल चार्ज पर 230 किलोमीटर का सफर तय कर सकते हैं। इस कार में मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर दी है, जो 40Hp की पावर और 110Nm की टार्क जेनरेट करती है। छोटी कार होने की वजह से छोटी फैमिली के लिए सबसे कम बजट में पावरफुल कार है।

MG ZS EV कार के फीचर्स

MG ZS EV कार में 50.3Kwh लिथियम आयन बैट्री पैक दी गई है। इस बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद आप 461 किलोमीटर का सफर तय कर सकते हैं। कार में मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर मिलती है, जो 177Hp की पावर और 200Nm की पावर जेनरेट करती है। आप सभी ग्राहकों के लिए इस फेस्टिवल सीजन में इलेक्ट्रिक कार लेने का सबसे अच्छा मौका है।

टाटा कंपनी को मिलेगी सीधी टक्कर

एमजी कंपनी के एमजी कॉमेट और एमजी ZS EV कार इतने कम प्राइस में लांच होने के बाद टाटा कंपनी इलेक्ट्रिक कर के लिए सीधी टक्कर मिलने वाली है। एमजी कॉमेट कर आने की वजह से लोगों के पास कम बजट में इलेक्ट्रिक कर लेने का सबसे अच्छा मौका है और लोग इस मौके को जाने नहीं देंगे। अगर आपके पास कम बजट है और आप इलेक्ट्रिकल लेना चाहते हैं तो आप एमजी कंपनी की छोटी एमजी कॉमेट कार ले सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments