HomeBlogLic Mutual Fund SIP Investment : आने वाली है ₹100 वाली SIP,...

Lic Mutual Fund SIP Investment : आने वाली है ₹100 वाली SIP, एलआईसी ने की बड़ी घोषणा

Lic Mutual Fund SIP Investment : महंगाई के इस समय में कोई भी व्यक्ति इन्वेस्टमेंट करके लखपति करोड़पति बनना चाहता है। लेकिन कुछ लोगों के पास इतना इन्वेस्टमेंट के लिए पैसा नहीं होता है कि वह पैसा निवेश करके लखपति करोड़पति बन सकें। मार्केट में बहुत सारी ऐसे तरीके हैं जिनमें आप हर महीने थोड़ा-थोड़ा इन्वेस्टमेंट करके लखपति, करोड़पति बन सकते हैं।

Lic Mutual Fund SIP Investment
Lic Mutual Fund SIP Investment

इंडिया में जब से डिजिटलीकरण हुआ है तब से लोगों को इन्वेस्टमेंट करने के बहुत सारे तरीके खोल दिए हैं। आप छोटी-छोटी बचत करके और सही जगह इन्वेस्टमेंट करके अच्छी खासी रकम बना सकते हैं। अगर आप शेयर मार्केट के रिस्क से बचना चाहते हैं और म्युचुअल फंड में निवेश करके अच्छा पैसा बनाना चाहते हैं तो आपके लिए एलआईसी म्युचुअल फंड में छोटी रकम निवेश करने का बहुत ही शानदार स्कीम ला रही है।

आने वाली है ₹100, वाली SIP

अभी तक निवेशकों के लिए म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लिए मोटा पैसा लगाना पड़ता था। म्युचुअल फंड में मोटा पैसा लगाने की वजह से बहुत ही कम लोग म्युचुअल फंड में पैसा निवेश कर पाते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है, एलआईसी की तरफ से SIP Mutual Fund में छोटा निवेश करके बड़ा रिटर्न प्राप्त करने का मौका दिया जा रहा है।

सेबी की तरफ से छोटी-छोटी SIP की वकालत कर रहा है, जिससे अधिक से अधिक छोटे निवेशक एसआईपी इन्वेस्टमेंट से जुड़ सकें। इसी को देखते हुए एलआईसी की तरफ से म्युचुअल फंड में SIP के माध्यम से पैसा निवेश करने के लिए इस योजना को लाने का प्लान बनाया है। एलआईसी के इस प्लान के बाद अब कोई भी निवेशक म्यूचुअल फंड में SIP के माध्यम से मिनिमम ₹100 का भी निवेश कर सकता है।

Also Read : Mutual Fund में नही, यहां होगा 1 साल में पैसा डबल!

एलआईसी ने की बड़ी घोषणा

लिक म्युचुअल फंड के प्रबंधक और सीईओ आर के झा ने जानकारी दी है कि कंपनी छोटे निवेशकों को ध्यान में रखते हुए म्युचुअल एसआईपी में निवेश करने की राशि को घटा रही है। इस समय मार्केट में म्युचुअल फंड एसआईपी में निवेश करने की न्यूनतम राशि ₹300 है जिसे कंपनी अब घटकर न्यूनतम राशि ₹100 करना चाहती है।

आरके झा की तरफ से बताया गया है कि आगामी 7 अक्टूबर 2024 को म्युचुअल फंड की इस न्यूनतम निवेश राशि में संशोधन किया जाएगा। एलआईसी कंपनी के तरफ से इस योजना के माध्यम से अधिक से अधिक निवेशकों को अपने साथ जोड़ना चाहतीहै। इतना ही नहीं कंपनी निवेशकों को म्युचुअल फंड एसआईपी के माध्यम से छोटी रकम निवेश करने का बेहतरीन मौका दे रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments