Homeलेटेस्ट न्यूज़Chennai Air Show : चेन्नई एयर फोर्स शो के दौरान Marina Beach...

Chennai Air Show : चेन्नई एयर फोर्स शो के दौरान Marina Beach पर हादसा, तीन लोगो की मौत

Chennai Air Show : तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में बड़ा हादसा हुआ है। भारतीय सेना के 12वीं वर्षगांठ के मौके पर चेन्नई में एक भाव और एयर शो आयोजित किया गया था। चेन्नई में रविवार को पारा बहुत हाई होने की वजह से गर्मी और डिहाइड्रेशन की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई, इसके अलावा इस हादसे में 320 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Marina Beach पर हुआ हादसा

चेन्नई में यह हादसा मरीना बीच पर हुआ है। रविवार को एयर शो देखने के लिए सुबह 11:00 बजे से ही भारी संख्या में लोग देखने के लिए इकट्ठा होने लगे। रविवार को भीषण गर्मी होने की वजह से मरीना बीच पर अधिकतर लोग अपने सिर पर छठे लगाए हुए दिखाई दे रहे थे।

बताया जाता है कि लिम्का वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करने के लिए आयोजित किए गए इस एयर शो में लगभग 16 लाख से अधिक लोग इकट्ठा हुए। एयरफोर्स के द्वारा आयोजित ये आयोजन 11:00 से लेकर 1:00 तक चला, लेकिन पब्लिक सुबह 8:00 बजे से ही मरीना बीच पर इकट्ठा होने लगी थी।

अधिक गर्मी होने की वजह से मरीना बीच पर अफरा तफरी मचाने लगी। मरीना बीच पर कई सारे बुजुर्ग गर्मी की वजह से बेहोश होकर गिरने लगे। इस अफ़रात आफरी के माहौल में तीन लोगों की मौत हो गई और वही 320 लोगों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। मरीना बीच पर हालात इतने ज्यादा खराब थे कि वहां पर व्यवस्था के कोई इंतजाम नहीं किए गए थे।

मरीना बीच पर भीषण गर्मी की वजह से लोग बेहाल हो रहे थे, एक ही जगह पर इतनी ज्यादा लोग इकट्ठा होने की वजह से लोगों के बीच डिहाइड्रेशन की समस्या होने लगी जिसकी वजह से लोगों को उलझन होने लगी और इस उलझन से बचने के लिए उन्हें सड़क किनारे बैठना पड़ा। समुद्र किनारे रहने वाले लोगों ने पानी का इंतजाम करके इन लोगों को पिलाया तब जाकर कुछ राहत लोगों को महसूस हुई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments