Homeफाइनेंस एंड इन्वेस्टमेंटHyundai IPO पर पैसा लगाना चाहिए कि नहीं, देश के पांच बड़े...

Hyundai IPO पर पैसा लगाना चाहिए कि नहीं, देश के पांच बड़े ब्रोकर की राय

Hyundai IPO पर पैसा लगाना चाहिए कि नहीं : देश का सबसे बड़ा आईपीओ 15 अक्टूबर यानी मंगलवार को लॉन्च होगा। Hyundai IPO पर देशभर के बड़े-बड़े निवेशकों की नजर है। हुंडई मोटर्स कंपनी ₹27855 करोड़ का आईपीओ ला रही है। इस आईपीओ के लिए 15 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक आप अप्लाई कर सकते हैं। हुंडई आईपीओ पर लोगों के मन में कंफ्यूजन है कि उन्हें इस आईपीओ पर पैसा लगाना चाहिए कि नहीं।

हुंडई आईपीओ ( Hyundai IPO )

अगर आप हुंडई आईपीओ में पैसा निवेश करना चाहते हैं तो आप सबसे पहले इसके डिटेल के बारे में समझ ले। हुंडई आईपीओ का प्राइसबैंड ₹1865 से ₹1960 के बीच में रहेगा। आप सभी निवेशकों को एक लॉट में 7 शेअर मिलेगे, आप सभी निवेशकों को एक लॉट खरीदने के लिए ₹13720 निवेश करने होंगे। हुंडई आईपीओ में एक रिटेल निवेशक अधिकतम 14 लॉट के लिए पैसा लगा सकता है।

अगर कोई रिटेल निवेशक 14 लाख के लिए पैसा लगता है तो उसे ₹192080 निवेश करने होंगे। हुंडई आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल होगा। इस आईपीओ के माध्यम से जुटाए गई सभी रकम प्रमोटर के जेब में जाएगी। कंपनी इस आईपीओ के माध्यम से इकट्ठा होने वाली रकम में से 32 करोड़ की रकम इलेक्ट्रिक व्हीकल में निवेश करने का प्लान बना रही है।

Hyundai IPO पर पैसा लगाना चाहिए कि नहीं

आप सभी निवेशकों को हुंडई आईपीओ पर पैसा लगाना चाहिए कि नहीं इसके बारे में देश के टॉप 5 ब्रोकर हुंडई आईपीओ पर क्या कहना हैं इसके बारे में जानते हैं।

आदित्य बिरला कैपिटल

इंडिया का सबसे बड़े ब्रोकर आदित्य बिरला कैपिटल की तरफ से इस आईपीओ में पैसा लगाने की सलाह दी जा रही है। आदित्य बिरला कैपिटल का मानना है कि लंबी अवधि में कंपनी का आउटलुक मजबूत है। पैसेंजर व्हीकल सीमेंट में कंपनी की अच्छी पकड़ है।

Also Read : Suzlon Energy का खेल खराब होगा या और चढ़ेगा ऊपर

एसबीआई सिक्योरिटीज

एसबीआई सिक्योरिटीज की तरफ से हुंडई आईपीओ पर पैसा निवेश करने की सलाह दी जा रही है। एसबीआई सिक्योरिटीज की तरफ से इस आईपीओ पर लंबी अवधि के लिए निवेश करने की सलाह दी जा रही है। एसबीआई सिक्योरिटीज की तरफ से कहना है कि ऑटो मोटर्स में हुंडई की अच्छी खासी डिमांड है।

आईडीबीआई कैपिटल

आईडीबीआई कैपिटल की तरफ से भी हुंडई मोटर्स में पैसा लगाने की सलाह दी जा रही है। आईडीबीआई कैपिटल की तरफ से निवेशकों को लंबी अवधि के लिए सलाह दी जा रही है, आईडीबीआई कैपिटल ब्रोकर का कहना है कि मार्केट में हुंडई मोटर्स की अच्छी मार्केट वैल्यू है जो की कंपनी की मजबूती को दर्शाता है।

केनरा बैंक सिक्योरिटीज ब्रोकर

केनरा बैंक सिक्योरिटीज ब्रोकर की तरफ से भी हुंडई आईपीओ पर निवेशकों को पैसे लगाने की सलाह दी जा रही है। केनरा बैंक सिक्योरिटीज ब्रोकर का मानना है कि पिछले 2 साल से कंपनी के आय में अच्छी ग्रोथ है और कंपनी मार्केट में अच्छा काम कर रही है और लोगों के भरोसे पर खरा उतर रही है।

आईआईएफएल सिक्योरिटीज ब्रोकर

आईआईएफएल सिक्योरिटीज ब्रोकर की तरफ से भी हुंडई मोटर के आईपीओ पर पैसा निवेश करने की सलाह मिल रही है। आईआईएफएल सिक्योरिटीज ब्रोकर का मानना है कि हुंडई मोटर्स दूसरी मोटर की कंपनियों की अपेक्षा मार्केट में अपनी अलग वैल्यू बनाए हुए हैं। हुंडई मोटर्स आने वाले समय में अपने ग्राहकों के लिए और नए सेगमेंट मार्केट में उतार सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments