Home Blog Hyundai IPO Review : हुंडई आईपीओ में निवेश करना चाहिए कि नहीं,...

Hyundai IPO Review : हुंडई आईपीओ में निवेश करना चाहिए कि नहीं, जानिए पूरी रिपोर्ट

0
6
हुंडई आईपीओ में निवेश करना चाहिए कि नहीं
हुंडई आईपीओ में निवेश करना चाहिए कि नहीं

Hyundai IPO Review : हुंडई आईपीओ में निवेश करना चाहिए कि नहीं, जानिए पूरी रिपोर्ट – हुंडई मोटर्स कंपनी ने अपना आईपीओ 15 अक्टूबर 2024 को लॉन्च कर दिया है। हुंडई मोटर्स आईपीओ इंडिया का अभी तक का सबसे बड़ा आईपीओ है और इस आईपीओ पर पूरे देशभर की निवेशकों की नजर बनी हुई थी। हुंडई मोटर्स आईपीओ को लांच हुए 2 दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक जिस तरह से रिस्पांस मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी, उतना रिस्पांस इस आईपीओ को अभी तक नहीं मिला है।

हुंडई मोटर्स आईपीओ को पहले दिन और दूसरे दिन बहुत ही फीका रिस्पांस देखने को मिल रहा है। अभी तक हुंडई मोटर्स आईपीओ को केवल दो दिन में 21% का ही सब्सक्रिप्शन मिला है। हुंडई मोटर्स कंपनी इस आईपीओ के माध्यम से ₹27855 करोड रुपए का आईपीओ लिस्ट किया जाएगा। हुंडई मोटर्स आईपीओ में आज आईपीओ खरीदने का आखिरी दिन है। आप सभी निवेश को को हुंडई आईपीओ में निवेश करना चाहिए कि नहीं इसके बारे में समझते हैं।

हुंडई मोटर्स आईपीओ को मिला फीका रिस्पांस

हुंडई मोटर्स ने अपना आईपीओ 15 अक्टूबर 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए खोल दिया है। हुंडई मोटर्स कंपनी ने इंडिया का सबसे बड़ा आईपीओ बताकर खूब लोकप्रिय बनाने की पूरी कोशिश की है। इतने सारे प्रयास के बावजूद भी हुंडई मोटर्स आईपीओ सब्सक्रिप्शन ओपन होने के 2 दिन तक केवल 21% आईपीओ सब्सक्रिप्शन हो पाया है।

हुंडई मोटर्स आईपीओ पर निवेशक पूरी तरह से भरोसा नहीं कर पा रहे हैं। ग्रे मार्केट में इस आईपीओ का प्राइस लगाकर गिर रहा है जिसकी वजह से निवेशक इस आईपीओ पर पैसा निवेश करने से बच रहे हैं। जीएमपी केवल दो से तीन परसेंट लिस्टिंग गेन के संकेत दे रहे हैं।

Also Read : शादी के लिए सोना अभी खरीदे या रुके, जानिए क्या रहेगा सोने का भाव

हुंडई आईपीओ में निवेश करना चाहिए कि नहीं

निवेशकों के मन में सबसे बड़ा सवाल यही है कि हुंडई आईपीओ में निवेश करना चाहिए कि नहीं, इसके लिए बहुत सारे शेयर मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि अगर आप लंबे समय के लिए पैसा निवेश करना चाहते हैं तो आप हुंडई आईपीओ या फिर हुंडई शेयर पर निवेश कर सकते हैं।

हुंडई मोटर्स इंडिया की सबसे बड़ी दूसरे नंबर की दिग्गज कंपनी है। कंपनी का मार्केट वैल्यू बहुत ही अच्छा है। अगर आप आने वाले समय को देखकर हुंडई मोटर्स आईपीओ में पैसा निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा समय है। अगर आप तुरंत बेनिफिट रहना चाहते हैं तो आपके लिए इस आईपीओ में पैसा निवेश करने का सही समय नहीं है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here