Homeमंडी भावAaj Ka Pyaj Bhav 14 October | दिल्ली आजादपुर मंडी प्याज का...

Aaj Ka Pyaj Bhav 14 October | दिल्ली आजादपुर मंडी प्याज का भाव | आज का प्याज का भाव

आज का प्याज का भाव : सभी किसान भाइयों को राम-राम, दोस्तों आज है 14 अक्टूबर और दिन सोमवार सप्ताह का पहला दिन है और आज दिल्ली आजादपुर मंडी में प्याज का भाव क्या है, मंडी में प्याज की कितनी आवक है, प्याज के भाव में तेजी है या मंडी इसके बारे में जानेंगे –

दिल्ली आजादपुर मंडी में सबसे पहले आवक की बात करते हैं। दिल्ली आजादपुर मंडी में आज सुबह-सुबह 60 से 65 प्याज की गाड़ियों की आवक रही है। मंडी में प्याज का भाव की बात की जाए तो प्याज के भाव में कोई ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं हुआ है। प्याज के भाव जो पहले सप्ताह थे वही भाव अभी भी चल रहे।

राजस्थान प्याज का भाव

दिल्ली आजादपुर मंडी में राजस्थान के नए प्याज की आवश्यक शुरू हो गई है। मंडी में राजस्थान प्याज की भाव की बात की जाए तो इसमें किसान भाइयों को अच्छा भाव मिल रहा है। राजस्थान में प्याज का भाव ₹35 से ₹44 प्रति किलो के हिसाब से है। मंडी में राजस्थान प्याज का जो ठीक-ठाक क्वालिटी है उसका अच्छा भाव मिल रहा है।

मध्य प्रदेश प्याज का भाव

दिल्ली आजादपुर मंडी में मध्य प्रदेश प्याज के भाव में कोई चाहता उतार-चढ़ाव नहीं देखने को मिला है। आजादपुर मंडी में मध्य प्रदेश से आए हुए अच्छी क्वालिटी के प्याज में किसान भाइयों को अच्छा भाव मिल रहा है। आज के दिन मंडी में मध्य प्रदेश प्याज का भाव ₹35 से ₹38 के बीच है।

पुणे प्याज का भाव

दोस्तों दिल्ली आजादपुर मंडी में पुणे प्याज की भाव की बात की जाए तो पिछले एक सप्ताह से चले आ रहे हैं भाव में ही बोली लग रही है। मंडी में पुणे प्याज की क्वालिटी बहुत ही अच्छी आई हुई है तो इसलिए प्याज के भाव में कोई ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं है। आज पुणे प्याज का भाव ₹40 से लेकर₹44 के बीच में बिक रहा है।

नासिक प्याज का भाव

आज आजादपुर मंडी में नासिक प्याज की आवक अच्छी देखने को मिल रही है। मंडी में अच्छी क्वालिटी के नासिक प्याज का भाव प्रति किलो ₹40 से लेकर ₹45 के बीच में है। इसके अलावा मंडी में उपलब्ध मीडियम क्वालिटी नासिक प्याज का भाव लगभग ₹38 से ₹40 के बीच में बिक रहा है।

नोट : आप सभी किसान भाइयों को बताना चाहता हूं कि आजादपुर मंडी प्याज का भाव जो बताया गया है या सुबह 9:00 तक की जानकारी के हिसाब से है। 9:00 बजे के बाद प्याज के भाव में क्या उतार-चढ़ाव आता है इसके बारे में शाम तक आप सभी किसान भाइयों को अपडेट दे दीजाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments