Homeफाइनेंस एंड इन्वेस्टमेंटAaj Ka Sone Ka Rate : सोने चांदी में हुई गिरावट, सोना...

Aaj Ka Sone Ka Rate : सोने चांदी में हुई गिरावट, सोना चांदी खरीदने का अच्छा मौका

Aaj Ka Sone Ka Rate : अगर आप सोने चांदी की ज्वेलरी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। 13 सितंबर को सोने चांदी के भाव में गिरावट देखी गई है। अगर आप फेस्टिवल सीजन के लिए अभी से खरीदारी करना चाहते हैं तो आप के लिए सोना चांदी ज्वेलरी बुक करने का अच्छा समय है।

12 सितंबर को चांदी के भाव में बढ़ोतरी हुई थी, लेकिन 13 सितंबर को चांदी में मामूली सी गिरावट देखी गई। 13 सितंबर को चांदी का भाव ₹83188 प्रति किलो था। वही गोल्ड की बात की जाए तो पिछले सप्ताह की अपेक्षा गोल्ड में भी मामूली गिरावट देखी गई है। फेस्टिवल सीजन आने के वजह से सोने और चांदी में तेजी आने की पूरी उम्मीद है।

आज सोने का भाव

पिछले सप्ताह यानी गुरुवार की बात की जाए तो 24 कैरेट गोल्ड का भाव ₹71570 था। 13 सितंबर को 24 कैरेट गोल्ड का भाव ₹71801 है। इस हिसाब से देखा जाए तो गोल्ड के भाव में कोई ज्यादा ऊपर नीचे नहीं हो रहा है बल्कि गोल्ड का भाव स्थिर बना हुआ है। लेकिन आने वाले टाइम में गोल्ड के भाव में भारी बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है। क्योंकि फेस्टिवल सीजन में गोल्ड की बिक्री में बहुत अधिक तेजी होने की वजह से इसके भाव में बढ़ोतरी होती हैं।

सोने का भाव

24 कैरेट₹71801
23 कैरेट₹71514
22 कैरेट₹65770
18 कैरेट₹53851
14 कैरेट₹48004

सोने चांदी भाव बढ़ने की वजह

पिछले सप्ताह के अपेक्षा सोने चांदी के भाव में बढ़ोतरी की वजह सटोरियों के बीच हो रहे खरीददारी है। इतना ही नहीं मार्केट में सोने चांदी की डिमांड बहुत अधिक बढ़ रही है जिसकी वजह से स्थानीय ज्वेलर्स सोने चांदी खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इसके अलावा बजट में चांदी पर कस्टम ड्यूटी हटाए जाने से चांदी की भाव में कमी आई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments