खुशखबरी: इस शहर में सफलतापूर्वक हुआ एयरटेल 5G नेटवर्क का परीक्षण

एयरटेल 5G नेटवर्क
एयरटेल 5G नेटवर्क

एयरटेल 5G नेटवर्क: भारत की प्रमुख संचार समाधान प्रदाता भारती एयरटेल, देश की पहली कंपनी बन गई है जो हैदराबाद में एक वाणिज्यिक नेटवर्क पर 5 जी सेवा का सफलतापूर्वक प्रदर्शन और मेजबानी कर रही है। एयरटेल ने 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में एनएसए (नॉन स्टैंड अलोन) नेटवर्क प्रौद्योगिकी के माध्यम से अपने मौजूदा उदारीकृत स्पेक्ट्रम का प्रसारण किया।

डायनामिक स्पेक्ट्रम शेयरिंग का उपयोग करते हुए, एयरटेल ने एक ही स्पेक्ट्रम ब्लॉक में एक साथ 5G और 4G संचालित किया। यह प्रदर्शन सभी रेडियो, कोर और परिवहन नेटवर्क के 5G एयरटेल के नेटवर्क को दृढ़ता से पहचानता है। वर्तमान प्रौद्योगिकी की तुलना में, एयरटेल 5G 10x गति, 10x विलंबता और 100x समाप्ती प्रदान करने में सक्षम है।

विशेष रूप से हैदराबाद में इसने उपयोगकर्ताओं को सेकंड के मामले में 5 जी फोन पर एक पूरी फिल्म डाउनलोड करने में सक्षम बनाया। इस प्रदर्शन ने कंपनी की तकनीकी क्षमताओं को रेखांकित किया। हालांकि 5 जी अनुभव का पूर्ण प्रभाव केवल हमारे ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा जब पर्याप्त स्पेक्ट्रम उपलब्ध हो और सरकार द्वारा अनुमोदित हो।

भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ, गोपाल विठ्ठल ने कहा कि मुझे अपने इंजीनियरों पर गर्व है, जिन्होंने आज हैदराबाद के टेक सिटी में इस अद्वितीय क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए अथक परिश्रम किया है। भविष्य में हमारे द्वारा किए गए हर निवेश की सराहना की जाएगी। हैदराबाद में यह खेल एक बदलते परीक्षण बन गया है।
एयरटेल इस क्षमता को प्रदर्शित करने वाला पहला ऑपरेटर बन गया है। और इसके द्वारा हमने पुन: पुष्टि की है कि हम पूरे भारत में भारतीयों को सशक्त बनाने के अपने प्रयासों में नई तकनीकों में सबसे आगे हैं।

गोपाल विठ्ठल ने यह भी कहा कि हम मानते हैं कि भारत में 5 जी नवाचार के लिए एक वैश्विक केंद्र बनने की क्षमता है। ऐसा करने के लिए हमें एक साथ एप्लिकेशन, डिवाइस और नेटवर्क नवाचार लाने के लिए एक पारिस्थितिकी तंत्र की आवश्यकता है। हम अब कंधे से कंधा मिलाकर योगदान देने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढें:- कई झड़पों के बाद लाल किले पर किसानों ने फहराया झंड़ा, जानिए क्यों मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here