एप्पल इंडिया 23 सितम्बर 2020 पहला ऑनलाइन स्टोर खोलेगा

मुम्बई : एप्पल के सीईओ टिम कुक ने आज सुबह ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि एप्पल इंडिया 23 सितंबर 2020 से अपना पहला ऑनलाइन स्टोर भारत में शुरू करने जा रहा है।

बहुत जल्द खुलने वाला है भारतीयों के लिए पहला एप्पल इंडिया ऑनलाइन स्टोर

विदेशों में तो बहुत लंबे अरसे से एप्पल अपना कारोबार ऑनलाइन स्टोर के जरिए करता आ रहा है लेकिन अब से पहले तक ऐसा संभव भारत में नहीं था।

23 सितंबर 2020 से पहले तक एप्पल अपना कारोबार भारत में ऑफलाइन मोड के माध्यम से ही करता आ रहा है लेकिन अब भारतीय बाजार को गहनता से समझते हुए एप्पल ने फैसला लिया है कि वह अपना पहला एप्पल इंडिया ऑनलाइन स्टोर भारत में शुरू करेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डिजिटल इंडिया की तर्ज पर एप्पल पहले से ही भारत में अपने आईफोन को बनाना शुरू कर चुका है और अब उसी मुहिम के तहत एप्पल कंपनी अपना पहला ऑनलाइन स्टोर खोलने जा रही है।

कंपनी का कहना है कि इस ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से भारतीय अब हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में टेक्नोलॉजी स्पेशलिस्ट के साथ वार्तालाप कर सकेंगे और एप्पल के सभी प्रोडक्ट से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

एप्पल का मानना है कि उनकी कंपनी ही उनके सभी प्रोडक्ट के सॉफ्टवेयर बनाती है और हार्डवेयर बनाती है तो उनकी तकनीक को उनके कर्मचारियों से बेहतर कोई और नहीं समझ सकता और ना ही समझा सकता

और इसी दुविधा से पार पाने के लिए एप्पल ने भारतीयों की सुविधा हेतु अपने इस ऑनलाइन स्टोर को प्रारंभ करने का फैसला किया है।

एप्पल के इस पहले भारतीय ऑनलाइन स्टोर पर मिलने वाले सुविधाओं की जानकारी

भारतीय ग्राहक अब ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से एप्पल के सभी प्रोडक्ट जैसे आईफोन , मैकबुक , आईपैड , एयरपोड , होमपोड , एप्पल केअर प्रोटेक्शन प्लान , इत्यादि प्राप्त कर सकेंगे।

एप्पल इंडिया ऑनलाइन स्टोर पर पैसों का भुगतान क्रेडिट कार्ड , डेबिट कार्ड , यूपीआई , रुपे , ईएमआई , नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकेंगे।

ऑनलाइन स्टोर से पहले तक भारत में विदेशों की तरह मैकबुक खरीदने पर उनको अपग्रेड जैसे मेमोरी को बढ़ाना स्टोरेज को बढ़ाना आदि नहीं करवा सकते थे लेकिन अब इस इंडियन एप्पल ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से ऐसा संभव होने जा रहा है।

विदेशों की तरह अब भारतीय खरीदार भी अपनी जरूरत के मुताबिक अपनी मैकबुक को डिजाइन करवा सकेंगे।

इस ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से अब ग्राहक अपना पुराना फोन देकर अपने नए आईफोन का प्राइस कम करवा सकेंगे।

जिस तरह हम भारतीय ऑफलाइन स्टोर पर जाकर वहां के विक्रेता से सवाल जवाब करते हैं और जानकारी जुटा ते हैं उस को ध्यान में रखते हुए डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करते हुए एप्पल ऑनलाइन चैट और फोन के माध्यम से इस सुविधा को अपने ऑनलाइन स्टोर पर ज्यादा बेहतर बनाएगा

Read More Related Articles :

  1. एप्पल ऑफिसियल न्यूज़ पढ़े
  2. अगले हफ्ते एप्पल अपना पहला ऑनलाइन स्टोर खोलने वाला है – टाइम्स ऑफ़ इंडिया न्यूज़

1 thought on “एप्पल इंडिया 23 सितम्बर 2020 पहला ऑनलाइन स्टोर खोलेगा”

Leave a Comment