Homeलेटेस्ट न्यूज़BSNL ने कर दिया बड़ा ऐलान, Jio-Airtel की लिए बड़ी मुसीबत, बीएसएनल...

BSNL ने कर दिया बड़ा ऐलान, Jio-Airtel की लिए बड़ी मुसीबत, बीएसएनल यूजर्स के लिए खुशखबरी

BSNL ने कर दिया बड़ा ऐलान – जिओ एयरटेल और वोडाफोन कंपनियों के रिचार्ज रेट बढ़ने से ग्राहकों को बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। देश का हर कोई व्यक्ति बड़े हुए रिचार्ज के रेट से परेशान है। ऐसे में करोड़ मोबाइल यूजर्स की निगाहें बीएसएनएल की ऊपर टिकी हुई है। बीएसएनएल के 4G अपग्रेड के बाद आप अधिकतर लोग बीएसएनएल की ओर स्विच कर रहे हैं।

पिछले कुछ महीनो में बीएसएनल को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि आप अधिकतर जिओ एयरटेल वोडाफोन की यूजर्स बीएसएनल सिम को अपना रहे हैं। यानी कि सभी यूजर्स अपना मोबाइल नंबर बीएसएनल नेटवर्क में पोर्ट करा रहे हैं। जिओ एयरटेल वोडाफोन के रिचार्ज में 15% की बढ़ोतरी की गई है। इन कंपनियों के रिचार्ज की अपेक्षा बीएसएनल का रिचार्ज बहुत ही कम रेट में उपलब्ध है।

बीएसएनल का बड़ा ऐलान

पिछले कुछ महीनो में बीएसएनएल के ग्राहकों में बहुत अधिक बढ़ोतरी हुई है। इसी को देखते हुए बीएसएनल अब 4G नेटवर्क की ओर अपना कदम तेजी के साठ बढ़ा रहा है। दूरसंचार मंत्री ज्योतिराज सिंधिया ने बताया कि साल 2025 के मध्य तक बीएसएनएल 1 लाख 4G टावर लगाने का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा 25000 से अधिक गांव में नेटवर्क कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी।

बीएसएनल दिवाली 2024 तक 75000 4G साइट इंस्टॉल करने का लक्ष्य रखा था। लेकिन अभी तक केवल 25000 4G साइट ही इंस्टॉल हो पाई है। ज्योतिराज सिंधिया ने कहा है कि इस काम को तेजी लाने के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गएहैं। आने वाले समय में बीएसएनएल की तरफ से 4G टावर के लिए तेजी के साथ काम किया जाएगा।

Also Read : Motorola Edge 50 Neo Smartphone मार्केट में तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च, जानिए फीचर्स डिटेल्स

जिओ एयरटेल और वोडाफोन के लिए बड़ी समस्या

जिओ एयरटेल और वोडाफोन के टैरिफ रिचार्ज बढ़ाने के बाद जिस तेजी के साथ यूजर्स वोडाफोन के साथ कनेक्ट हो रहे हैं उसको देखते हुए इन तीनों कंपनियों के लिए बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। अगर इंडिया में बीएसएनल अपना 4G नेटवर्क मजबूत कर लेता है तो जिओ एयरटेल वोडाफोन कंपनियों के लिए यह एक बड़ा झटका होगा।

बीएसएनएल कंपनी के टैरिफ प्लान जिओ एयरटेल वोडाफोन से बहुत ही सस्ते हैं। बीएसएनल इसी बात का फायदा उठाना चाहता है। पिछले महीने में लगभग 10% यूजर्स बीएसएनल नेटवर्क के साथ कनेक्ट हुआ है। अभी हाल ही में सूचना मिली थी कि जिओ एयरटेल अपने टैरिफ प्लान में और बढ़ोतरी कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो आने वाले समय में बीएसएनएल कंपनी के पास ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने का गोल्डन चांस मिलने वाला है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments