जाने ! जनता कर्फ्यू क्या है? पीएम मोदी ने किया सभी देशवासियों से इसका पालन करने का आह्वान

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से सीधे संवाद कर जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) लगाने का आह्वान किया है । PM Modi ने सभी देशवासियों से इस रविवार, यानि 22 मार्च 2020 को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता-कर्फ्यू का पालन करने की अपील की है । आइये जाने की आखिर जनता कर्फ्यू क्या है और इस दिन हमें क्या करना होगा ?

ये है जनता-कर्फ्यू का मतलब

दुनिया में फ़ैल रही कोविड-19 (COVID-19) जैसी वैश्विक महामारी से बचाने और इसके प्रसार को बढ़ने से रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सभी भारतीयों से एक अपील की है जिसे “जनता कर्फ्यू” नाम दिया गया है , जनता कर्फ्यू का मतलब है “जनता कर्फ्यू यानि जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू “.

Janta Curfew हमें क्या करना होगा इस दिन ?

पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियों से 22 मार्च रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ में हिस्सा ले कर इसे सफल बनाने की अपील की है , इस मुहीम में शामिल होने के लिए आपको बस इतना करना है की आप 22 मार्च को सुबह 7 बजे से ले कर रात्रि के 9 बजे तक अपने घरों में रहना है , यानि घर के बाहर नही निकले .

साथ ही शाम 5 बजे हमें उन लाखों लोगों का अभिवादन करना चाहिए जो हमारे लिए दिन रात अपने काम में जुटे हुए हैं. इनमें डॉक्टर, सरकारी कर्मचारी, मीडियाकर्मी ,ऑनलाइन शोपिंग की डिलीवरी करने वाले कर्मचारी जैसे लोग शामिल हैं. इसके लिए शाम पांच बजे देशवासी अपने घर के दरवाजे, बालकनी, खिड़की पर खड़े होकर 5 मिनट तक ताली या थाली बजाएं.

Prime Minister Narendra Modi’s nine requests on Navratri. #Coronavirus

COVID-19 Prime Minister Narendra Modi’s nine requests on Navratri

IndNewsTv : राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खबरें, स्थानीय समाचार, राजनीति ,खेती किसानी, बिजनेस, स्पोर्ट्स , ऑटो और मनोरंजन से जुड़ी तमाम हिन्दी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

Web Title: Corona Virus Janata Curfew Kya hai 22 March ko Kya Karen Kya Na Karen Jane

Leave a Comment