Homeलेटेस्ट न्यूज़DA Hike News Update : सरकारी कर्मचारियों को पीएम मोदी का दिवाली...

DA Hike News Update : सरकारी कर्मचारियों को पीएम मोदी का दिवाली का तोहफा, बढ़ा दिया महंगाई भत्ता

DA Hike News Update : मोदी सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों के लिए दिवाली पर बड़ा तोहफा दिया गया है। दिवाली से पहले ही केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की बढ़ोतरी में घोषणा की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो केंद्र सरकार ने सभी केंद्रीय कर्मचारियों की समय से पहले महंगाई भत्ते बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

अभी तक केंद्र सरकार की तरफ से सभी केंद्रीय कर्मचारियों को 50% महंगाई भत्ता मिलता है। अब सरकार की तरफ से महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने से सबसे ज्यादा खुशियां केंद्रीय कर्मचारियों को मिलने वाली हैं। महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद आप केंद्रीय कर्मचारियों को कितना भत्ता मिलेगा इसके बारे में जानते हैं।

केंद्रीय कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता

पिछले कुछ महीनो से केंद्रीय कर्मचारियों की तरफ से महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने की मांग चल रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अंदरूनी सूत्रों की माने तो केंद्र सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों को 3% महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने का ऐलान किया है। महंगाई भत्ता 3% बढ़ाए जाने के बाद आप केंद्रीय कर्मचारियों को 53% महंगाई भत्ता मिलेगा।

Also Read : योगी सरकार का दिवाली तोहफा! फ्री गैस सिलेंडर का ऐलान / उज्जवला गैस सिलेंडर फ्री कब मिलेगा

मार्च में बढ़ा था महंगाई भत्ता

आप सभी लोगों के लिए बताना चाहता हूं कि केंद्र सरकार ने अभी मार्च 2024 में महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की थी। पूरी उम्मीद जताई जा रही है कि आप सरकार की तरफ से महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद केंद्रीय कर्मचारियों को 1 नवंबर से महंगाई भत्ता बढ़ाकर मिलने लगे।

दिवाली पर केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा

केंद्र सरकार की तरफ से दिवाली से पहले सभी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। सभी केंद्रीय कर्मचारियों को नवंबर में मिलने वाले वेतन में 3% जुड़कर महंगाई भत्ता मिलेगा। यानी कि इस बार केंद्रीय कर्मचारियों की दिवाली पूरी तरह से शानदार होने वाली है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments