Homeमंडी भावDelhi Azadpur Mandi | आजादपुर मंडी प्याज भाव | प्याज का भाव...

Delhi Azadpur Mandi | आजादपुर मंडी प्याज भाव | प्याज का भाव | 13 सितंबर 2024 प्याज का भाव

Delhi Azadpur Mandi : सभी किसान भाइयों को राम-राम, आप सभी किसान भाइयों के लिए 13 सितंबर 2024 के दिन आजादपुर मंडी प्याज के भाव के बारे में चर्चा करेंगे। आज जानेंगे आजादपुर मंडी में प्याज का भाव क्या रहा, प्याज के भाव में तेजी है या फिर गिरावट देखने को मिल रही है इसके बारे में जानेंगे।

अगर आप दिल्ली आजादपुर मंडी के प्याज के भाव में क्या-क्या अपडेट हुई है इसके बारे में जानना चाहते हैं तो आप आर्टिकल को अंत तक पढ़े। आजादपुर मंडी में आज कितनी आवक रही प्याज के भाव में कितना उतार-चढ़ाव देखने को मिला, सब चीजों के बारे में जानेंगे।

दिल्ली आजादपुर मंडी प्याज भाव

दिल्ली आजादपुर मंडी में आज 60 से 65 गाड़ियों की आवक हुई है। मंडी में प्याज की भाव की बात की जाए तो आज के दिन अच्छी क्वालिटी का प्यार जो देखने में साफ और मोटा है, ऐसे प्याज में अच्छा भाव किसान भाइयों को मिल रहा है। आजादपुर मंडी में अच्छी क्वालिटी के प्याज का भाव 47 रुपए से लेकर 48 रुपए प्रति किलो के हिसाब से है।

इसके अलावा आजादपुर मंडी में जो हल्के और मीडियम क्वालिटी का प्याज है, उसे प्याज का भाव ₹40 से लेकर 42 रुपए प्रति किलो के हिसाब से है। अब हम आपको नीचे सभी राज्यों के प्याज के भाव के बारे में जानेंगे की आजादपुर मंडी में किस राज्य के प्याज का क्या भाव है।

राजस्थान प्याज का भाव

दिल्ली आजादपुर मंडी में राजस्थान प्याज के अच्छी क्वालिटी का भाव ₹1600 से लेकर ₹1700 प्रति मन के हिसाब से है। इसके अलावा जो हल्के और मीडियम साइज के प्याज है उनका भाव₹1500 से लेकर ₹1600 प्रति मन के हिसाब से है।

Also Read : Merta Mandi Bhav | मेड़ता मंडी भाव | सौंफ में उछाल, जरा में स्थिरत | Jeera Ka Bhav

मध्य प्रदेश प्याज का भाव

किसान भाइयों दिल्ली आजादपुर मंडी में अच्छे क्वालिटी के मध्य प्रदेश प्याज का भाव ₹1600 से लेकर ₹1750 प्रति मन के हिसाब से है। इसके अलावा जो प्याज हल्के एवं मीडियम क्वालिटी का है, उस ब्याज का भाव ₹1500 से लेकर₹1600 प्रति मन का भाव रहा है।

नासिक प्याज का भाव

दिल्ली आजादपुर मंडी में नासिक प्याज का भाव ठीक-ठाक देखने को मिल रहा है। आज शनिवार होने की वजह से मंडी में नासिक प्याज के भाव में तेजी देखी गई है। दिल्ली आजादपुर मंडी मीनाक्षी प्याज का भाव 1600 रुपए से लेकर 1750 रुपए के बीच में रहा है। इसके अलावा हल्के और मीडियम प्याज का भाव ₹1500 से लेकर ₹1600 के बीच में रहा है।

पुणे प्याज का भाव

दिल्ली आजादपुर मंडी में पूरे प्याज के भाव में अच्छा उछाल देखने को मिला है। आज मंडी में पूरे प्याज के अच्छी क्वालिटी का भाव ₹1900 रहा है। वही हल्के क्वालिटी आफ मीडियम क्वालिटी प्याज का भाव 1800 रुपए के लगभग बिका है।

नोट : किसान भाइयों आज दिल्ली आजादपुर मंडी में फुटकर प्याज की बात की जाए तो ₹42 से लेकर ₹50 तक प्याज का भाव में बिका है। सभी किसान भाइयों को बताना चाहता हूं कि हमने यह अपडेट दोपहर 12:00 तक की दी है। आजादपुर मंडी में दोपहर 12:00 बजे के बाद प्याज में क्या उतार चढ़ाव आता है इसके बारे में दूसरे आर्टिकल में अपडेट कर देंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments