Tuesday, August 3, 2021

Diesel Petrol Price hike : पेट्रोल और डीजल के दामों में आज फिर हुई बढ़ोतरी, राजस्थान में डीजल भी 100 पार

Must Read
IndNewsTvhttp://indnewstv.com
मैं साहिल मोठसरा जो पिछले 2 साल से IndNewsTv वेबसाइट पर छोटी बड़ी खबरें प्रदान करवाता हूँ। अगर आप मेरे से बात करना चाहते हो तो मेरा इंस्टाग्राम sahil_mothsra_dhani_aala विजिट कर सकते हो।

देश मे आसमान छूती तेल की कीमतों के बीच शनिवार को Diesel और Pertrol की कीमतों में फिर से बढोतरी की घोषणा की गई है. शनिवार को Petrol और Diesel की कीमतों में क्रमशः 22 और 32 पैसे की वृद्धि देश भर में हुई है. इस वृद्धि के बाद कई राज्यों में तेल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है. फिलहाल देश के लगभग 6 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पेट्रोल की कीमत 100 के पार चल रही है. यह 6 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश Rajasthan, Madhya Pradesh, Maharashtra, Andhra Pradesh, Telengana और Ladakh हैं

 

पेट्रोल की कीमतों के बाद अब डीजल की कीमत भी 100 रुपये प्रति लीटर के पार जा चुकी है. राजस्थान का श्रीगंगानगर जिला  देश का पहला ज़िला बना जहाँ डीजल की कीमत 100 प्रति लीटर से ऊपर गयी है. श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत पहले ही शतक लगा चुकी हैं. राजस्थान के इस ज़िले में अमूमन तेल की कीमतें सर्वाधिक रहतीं है. अब श्रीगंगानगर देश का पहला ज़िला बन गया है जहां पेट्रोल और डीजल दोनों की ही कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंची हैं. श्रीगंगानगर में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 107.23 रुपये है, तो डीजल की कीमत भी 100.06 रुपये प्रति लीटर है.

 

शनिवार की वृद्धि के बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 27 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 96.12 पैसे हो गयी है. इसी तरह दिल्ली में डीज़ल भी 23 पैसे के उछाल के साथ 86.98 रुपये की कीमत पर पहुंच गया.

 

इसके अलावा देश की वित्तीय राजधानी, मुम्बई में पेट्रोल की कीमतें शनिवार की वृद्धि के बाद 102.30 पैसे के स्तर पर पहुँच गयीं हैं. यह मुम्बई में पेट्रोल का अब तक का सबसे उच्चतम मूल्य है. 29 मई को पेट्रोल मुम्बई में पहली बार 100 रुपये के आंकड़े पर पहुंचा था. आज तक के अनुसार मुम्बई में डीजल की कीमत भी 94.39 रुपया प्रति लीटर रही. देश के मेट्रो शहरों में सबसे महंगा Diesel मुम्बई में ही मिल रहा है.

 

यह भी पढें :Reliance Industries Limited: शेयर बाज़ार में RIL की बेहतरीन वापसी, 0.67 प्रतिशत बढ़ी शेयर की कीमत

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Kalyan Satta Matka : 02.08.2021 कल्याण मटका रिजल्ट ताज़ा खबर

आपको आज के इस आर्टिकल Kalyan Satta Matka : 02 अगस्त 2021 कल्याण मटका रिजल्ट ताज़ा खबर में सट्टा...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img