दिसावर सट्टा किंग रिजल्ट: आज का दिल्ली दिसावर लाइव

दिल्ली दिसावर सट्टा रिजल्ट: 21 अप्रैल 2021 कौन बना सट्टा किंग? जानिए
इमेज:दिल्ली दिसावर सट्टा रिजल्ट: 21 अप्रैल 2021 कौन बना सट्टा किंग? जानिए

दिसावर सट्टा किंग रिजल्ट: आज के इस आर्टिकल में आपको Satta King के प्रमुख बाजार Disawer Satta King Result Live देखने को मिलेगा। दोस्तों आज के समय में ऑनलाइन पैसा कमाना काफी आसान हो गया है। आज का 08 अप्रैल 2021 दिल्ली दिसावर लाइव में आपको बता दे की हर कोई व्यक्ति ऑनलाइन माध्यम से पैसा कमाना चाहता है और ऑनलाइन माध्यम से हर कार्य को करने में आज की युवा जनरेशन की रुची देखने को मिल रही है। दोस्तों देशभर में बहुत सारे ऑनलाइन काम आज के समय में किए जा रहे हैं। लाखों लोग ऑनलाइन माध्यम से पैसा कमा रहे हैं।

लेकिन कई ऐसे गलत काम भी है। जिनका उपयोग व्यक्ति ऑनलाइन माध्यम से कर रहा है। उसमें सट्टा गेम का नाम मुख्य रूप से शामिल है। Satta King सट्टा गेम की माध्यम से पैसा कमाना काफी लोकप्रिय हो गया है। क्योंकि इस ज्ञान के माध्यम से लोगों को रातोंरात अमीर बनने का सपना दिखाया जाता है और इसी वजह से लोग इस गेम में अपनी रुचि दिखा रहे।

दिन प्रतिदिन सट्टा गेम के प्रयोग करने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज के इस आर्टिकल में हम सट्टा गेम क्या है, सट्टा गेम की शुरुआत कैसे हुई और सट्टा गेम का सबसे लोकप्रिय बाजार दिसावर के बारे में बात करने वाले हैं।

Disawer Satta King Result Live

दिसावर सट्टा रिजल्ट में आज 08 अप्रैल 2021 को 36 नंबर निकाला गया।

Disawer | दिसावर

Date Result
08-04-2021 36
07-04-2021 00
06-04-2021 13
05-04-2021 72
04-04-2021 24
03-04-2021 30
02-04-2021 51
31-03-2021 31
31-03-2021 67


अगर आप सच में पैसा कमाना चाहते हो तो अपनी ज़िन्दगी के 10 मिनट निकाल कर इस वीडियो को जरूर देखे।

  • जैसा की आप सभी को पता है दिसावर बाजार एक सट्टा का प्रमुख बाजार है जिसमें प्रतिदिन लाखों करोड़ों रुपए का टर्नओवर किया जाता है। Disawer Satta King Result Live देखने के बाद कुछ लोगों में निराशा देखने को मिली कथा कुछ लोग खुशी-खुशी घर वापस लौटे।
  • आज के दिसावर बाजार में जो अंक लकी नंबर के रूप में घोषणा की गई वह नंबर आपको इसी आर्टिकल में थोड़ा नीचे चलने पर दिखा दिया जाएगा। रोजाना सट्टा का रिजल्ट देखने के लिए आप इस वेबसाइट को अपने ब्राउज़र में बुकमार्क कर सकते हो।
  • जो व्यक्ति सट्टा गेम रोजाना खेलता है, उस व्यक्ति को दिसावर सट्टा बाजार के बारे में जानकारी अवश्य होगी। दिसावर सट्टा बाजार के परिणाम की घोषणा रोजाना सुबह 5:00 बजे सबसे पहले की जाती है।
  • सुबह दिसावर सट्टा बाजार के परिणाम के साथ की शुरुआत होती है। दिसावर सट्टा बाजार भारत का काफी लोकप्रिय और जाना मना सट्टा बाजार है।

यह भी पढ़े: Gali Satta King Result: आज गली सट्टा किंग रिजल्ट लाइव

दिसावर सट्टा किंग रिजल्ट: आज दिल्ली दिसावर में हुआ यह नंबर पास

आज  दिसावर सट्टा किंग रिजल्ट में  — नंबर निकाला गया। जैसा कि आपको पता है, कि देश में सट्टा गेम की लोकप्रियता बहुत अधिक है और सट्टा गेम का नाम आपने भी अवश्य सुना होगा। यदि किसी व्यक्ति को सट्टा गेम के बारे में नहीं पता है। तो आपको बता दूं, कि सट्टा गेम एक प्रकार से जुआ है। इस गेम के माध्यम से लोगों को यादृच्छिक संख्या का चयन करते हुए पैसे लगाने होते हैं। उसके पश्चात परिणाम की घोषणा होती है। जिस संख्या का चयन परिणाम के रूप में किया जाता है।

उसी नंबर पर जिन लोगों ने अपना पैसा लगाया है। उनको अच्छा बना होता है। बाकी बचे सभी लोगों के द्वारा लगाए गए सारे पैसे चले जाते हैं।सट्टा गेम का नाम काफी लोकप्रिय है। हर कोई व्यक्ति इसके बारे में जानता है। भारत में सट्टा गेम की शुरुआत सन 1961 से हुई थी।

इस गेम यानि Satta King शुरुआत में रुई के व्यापार पर आजमाया गया था। मतलब ऐसा कह सकते हैं, कि रुई के धंधे में सट्टा लगना शुरू हुआ था और 1961 के पश्चात इस Game की लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती गई और अगले 5 वर्षों में सट्टा का कारोबार करीब 500 करोड़ के आसपास हो गया था। उसके बाद में सरकार द्वारा Satta King के  विरुद्ध सख्त कदम उठाए गए और आखिर में साल 2008 में सट्टा गेम को देशभर में बैन कर दिया गया।

वर्तमान में सट्टा किंग गेम क्या है ? पूरी जानकारी

  • वर्तमान समय में सट्टा गेम ने पूरी तरह से ऑनलाइन रूप ले लिया है। मतलब ऐसे कह सकते हैं, कि जब साल 2008 में सट्टा गेम को देशभर में प्रतिबंधित किया गया। उसके बाद सट्टा गेम ऑनलाइन माध्यम से शुरू हो गया वर्तमान समय में जितने भी सट्टा बाजार है।
  • तभी ऑनलाइन माध्यम से चल रहे हैं। ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए इस गेम का प्रयोग होता है। लोग अपना पैसा ऑनलाइन लगाते हैं और पैसा जीतने पर लोगों के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर किया जाता है। इसका सीधा मतलब यह है, कि वर्तमान समय में सट्टा गेम का प्रयोग पूरी तरह से ऑनलाइन हो गया।
  • देशभर में बहुत सारे सट्टा बाजार है। सभी सट्टा बाजार के परिणाम की घोषणा सट्टा किंग की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए निश्चित समयावधि पर की जाती है। अलग-अलग बाजार के परिणाम की घोषणा अलग-अलग समय पर होगी।
  • वर्तमान समय में वैसे तो बहुत सारे सट्टा के बाजार है लेकिन निचे आपको मोस्ट पॉपुलर बाजार के नाम दिखाए गए है।

Top 9 Most Popular Satta Bazar

Satta Names Result Time
DISAWER 05:00 AM
RJ GOLD 02:00 PM
GOA NIGHT 11:45 PM
GALI 11:15 PM
NEW LUXMI 05:31 PM
SUPER SULTAN 04:31 PM
JAI DURGA 02:31 PM
J.D 05:10 PM
PATNA CITY 04:05 PM

दिसावर सट्टा बाजार लाइव रिजल्ट

यहां से सट्टा किंग लगाने वाले लोगों की संख्या बहुत अधिक है। रोजाना करोड़ों रुपए दिसावर बाजार के सट्टा के रूप में लगाए जाते हैं। यहां से सट्टा लगाने वाले लोगों की संख्या लाखों में है। जैसा कि आपको पता है, कि भारत में जितने भी सट्टा बाजार चल रहे हैं। उन सभी बाजार के परिणाम की घोषणा सट्टा की वेबसाइट के माध्यम से की जाती है। अतः हम ऐसे कह सकते हैं, दिसावर सट्टा बाजार के परिणाम की घोषणा भी सट्टा किंग वेबसाइट के माध्यम से ही की जाती है।

Disawer Satta King Result Live रोजाना सुबह 5:00 बजे सट्टा बाजार दिसावर के परिणाम की घोषणा होती है। आज के दिसावर सट्टा बाजार के परिणाम के रूप में ऐसे नंबर की घोषणा की गई है। जिसके बारे में किसी भी व्यक्ति ने अनुमान तक नहीं लगाया था। आज जब दिसावर सट्टा बाजार के परिणाम की घोषणा हुई तो पूरे बाजार में हड़कंप मच गया। आज के परिणाम के पश्चात यहां से सट्टा लगाने वाले लाखों लोगों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है।

क्योंकि आज ऐसे नंबर को चयनित किया गया है। जिसका चयन बहुत कम लोगों ने किया था। दिसावर बाजार के आज के परिणाम की बात की जाए, तो आज के परिणाम के रूप में दिसावर सट्टा बाजार की यह नंबर निकला है। दिसावर सट्टा बाजार के कल के परिणाम की बात की जाए, तो कल के परिणाम के रूप में दिसावर सट्टा बाजार से यह नंबर निकला था।

Disclaimer

भारत सरकार द्वारा साल 2008 में सट्टा गेम को प्रतिबंधित किया गया उसके पश्चात भी इस गेम का देश भर में प्रयोग हो रहा है। देश के हर कोने में सट्टा गेम को मुख्य रूप से चलाया जाता है। सट्टा गेम का प्रयोग करने वाला हर शख्स कानून की नजर में अपराधी है। सट्टा गेम का प्रयोग जो व्यक्ति कानून को नजरअंदाज करते हुए कर रहे हैं। उन लोगों को बता दूं, कि यदि कोई व्यक्ति Game खेलता हुआ पकड़ा गया, तो उस व्यक्ति को 1 साल की सजा व ₹1000 का जुर्माना अथवा दोनों  हो सकता है।

अतः हमारा यह निवेदन है कि इस प्रकार के गेम से हमेशा दूर रहे और अपने भविष्य को बर्बाद ना करें। सट्टा गेम का प्रयोग करके आप अपनी मेहनत की कमाई को बर्बाद कर देंगे। Indnewstv.com इस प्रकार से सट्टा और जुआ गेम का समर्थन नहीं करती हैं। दिसावर सट्टा किंग रिजल्ट यह आर्टिकल सिर्फ जानकारी के लिए दर्शाया गया है।

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here