Top 10 Fitness Apps जो कर देंगे आपको फैट से फिट

0
50
10 Fitness Apps

अगर आप भी घर पर वर्क आउट करके बॉडी को फिट रखना चाहते हैं, तो ये 10 Fitness Apps आपके बहुत काम आने वाले हैं. चाहे आप वर्कआउट की शुरुआत पहली बार करने जा रहे हो, या काफी समय से वर्कआउट छूटा हुआ हो, इन Fitness Apps का इस्तेमाल हर कोई आसानी से कर सकता है. अब जिम जाने के चिंता छोड़िए, क्योंकि इन 10 Fitness Apps के माध्यम से जिम आपके घर खुद आ जाएगा. 

Gold’s Gym India

वैसे तो इस ऐप के माध्यम से आप अपने आसपास की जिम का पता कर सकते हैं. इसके माध्यम से आप वजन में कमी, मोटापे में कमी, मसल्स बढ़ाना, ताकत बनाना, ऐसी तमाम चीजें कर सकते हैं. वर्कआउट करने के लिए इस पर ऑडियो और वीडियो कंटेंट दोनों मिलेंगे.

यहाँ डाउनलोड कर सकते हैं. 

Nike Training Club

यह बिल्कुल एक परिवार या दोस्त जैसा कार्य करता है. इसमें 200 से अधिक अलग-अलग वर्कआउट हैं जो ताकत को बनाते हैं, योगा में मदद करते हैं, कार्डियो एक्सरसाइज करवाते हैं, और भी बहुत कुछ है. इसमें एडवांस स्तर का भी वर्कआउट है, अगर किसी को बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में भाग लेना हो, या फिर उच्च स्तर का फिटनेस लेवल चाहिए हो.

यहाँ डाउनलोड कर सकते हैं. 

HealthifyMe 

इस ऐप पर आप के लिए होम वर्कआउट और इम्यूनिटी प्लान है. कितना वजन घटाना है, भोजन में क्या खाना है और किस समय खाना है, कितनी कैलोरी बढ़ानी है या घटानी है, यह सारे विकल्प मौजूद हैं. यह आपके मेडिकल कंडीशन की जानकारी लेकर आपके लिए एकदम सटीक वर्कआउट देता है.

यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं. 

30-day Fitness Challenge

यह ऐप आपको 30 दिन के अंदर फिट होने का जबरदस्त रूटीन प्रदान करता है. शुरुआती दिनों में आसान वर्कआउट से शुरु करते हुए धीरे-धीरे वर्कआउट के समय और प्रभाव को बढ़ाता जाता है.

यहाँ से  डाउनलोड कर सकते हैं. 

Step Tracker

यह इस बात की जानकारी देता है कि आप दिन में कितना चले, इतना ऊर्जा खर्च किया, कितनी तेजी से चले, से आपके स्वास्थ्य पर कितना असर होगा. यह आपको चल करके फिट रहने का बहुत सारा टिप्स देगा. साधारण है पर वर्कआउट से बचकर फिट रहने के लिए काफी उपयोगी है.

यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं. 

Fastic Fasting App

यह App पहले यह जानकारी लेता है कि आप फास्टिंग क्यों करना चाहते हैं, जैसे अच्छे स्वास्थ्य के लिए, अधिक ऊर्जा के लिए या फिर अन्य किसी वजह के लिए. 12 अलग अलग fasting plan में से किसी एक को चुन कर, आपके सामने पेश करता है.

 यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं. 

Workout for Women

अगर आप स्त्री हैं और आपको अपने बढ़ते हुए वजन की चिंता है, तो यह ऐप बिल्कुल सटीक है. महिलाओं को ध्यान में रखकर खास तरह के वर्क आउट को डिज़ाइन किया गया है, जो आपके वजन का भी ट्रैक रखते हैं.

यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं.

Adidas Training App

शुरुआत  करने के लिए सबसे बढ़िया ऐप है. यह केवल 7 मिनट की ट्रेनिंग के जरिए, आपको ऊर्जा बढ़ाने में और फिटनेस लेवल बढ़िया करने में मदद करता है. इसके जरिए आप घर पर , जिम में  या फिर बाहर अपने दफ्तर में भी वर्कआउट कर सकते हैं.

यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं. 

Home Workout

इस ऐप के जरिए आप अपने शरीर को एक आकर्षक आकार दे सकते हैं. सिक्स पैक ऐब्स, बाइसेप्स, छाती को चौड़ा बना सकते हैं. इसमें आपके लिए हर दिन का वर्कआउट रूटीन भी बना हुआ मिलेगा.

यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं.

Fitness Buddy

यह आपके लिए एक वर्चुअल ट्रेनर की तरह, कोच की तरह, न्यूट्रीशनिस्ट के जैसा काम करेगा. 100 से भी ज्यादा तरह के वर्कआउट प्लान है, खाना खाने का प्लान है, एनर्जी देने वाली टिप्स है. हर एक चीज़ के लिए वीडियो है, और एक रूटीन बना हुआ है.

यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं. 

Also read: Reliance Infratel से फ्रॉड का ठप्पा हटाएगी SBI, अनिल अंबानी को बड़े भाई के कारण मिली बड़ी राहत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here