ExtraMovies 2020 – Pirated HD Movies Download Website In India

ExtraMovies.in 2020 : एक्स्ट्रामूवीज वेबसाइट जो की हिंदी, ड्यूल ऑडियो, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम इत्यादि भाषाओँ में फ्री में ऑनलाइन फ़िल्में डाउनलोड करने के लिंक प्रदान करती है । इस वेबसाइट को 2015 में स्थापित किया गया था । इन पांच सालों में ExtraMovies अपनी उच्च क्वालिटी के दम पर अन्य सभी मूवीज पायरेटेड वेबसाइट को पछाड़ते हुए भारत में ही नही बल्कि पूरी दुनिया में सबसे बड़ी वेबसाइट के रूप में उभर कर सामने आ रही है ।

ExtraMovies के बारे में

वैसे तो Google में सर्च करने पर आपको extramovies जैसी हजारों illegal Website मिल जाएगी जो पायरेटेड मूवीज , वेब सीरिज, टीवी शो इत्यादि कंटेंट को फ्री में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करवाती है ।

अन्य कुछ प्रसिद्ध पायरेटेड मूवीज वेबसाइट ये है: tamilrockers, isaimini , mp4moviez, 9xmovies, khatrimaza, filmywap, downloadhub, katmoviehd, worldfree4u, world4ufree इत्यादि, लेकिन Extramovies अपने आप में इन सभी वेबसाइटों से अलग है , जिसका कारण है इस वेबसाइट पर प्रदान की जाने वाली सभी फ़िल्में आपको Full HD Quality में मिलती है ।

इस वेबसाइट के फेमस होने का एक अन्य कारण यह भी है की यहाँ आपको सम्बन्धित फिल्मों के स्क्रीनशॉट भी मिल जाते है जिससे देख कर आप फिल्म की क्वालिटी का अंदाजा लगा सकते है , साथ ही Extramovies आपको ऑनलाइन मूवी देखना का भी ऑप्शन देती है जिसके चलते आप बिना फिल्म को डाउनलोड किये स्ट्रीम करके भी अपनी मनपसंद मूवी को देख सकते है ।

एक्स्ट्रामूवीज पर आपको अपनी मनपसंद फिल्म को डाउनलोड करने के एक से अधिक लिंक (Drive) दिए गये है जिनमे मुख्य रूप से Torrent File, Clicknupload, DriveBox, Yuudrive, sharerdrive, Mega, Gofile, Multiup, Uptobox, IntoUpload, Mirrorace, Uploadever, Dlfiles, Indishare, Uploadrive, Megaup और DesiUpload इत्यादि प्रमुख है ।

आप इस वेबसाइट से अपनी मनपसंद Drive को चुन कर किसी भी फिल्म को बड़ी आसानी से Download कर सकते है । इन्ही सब कारणों के चलते यह पायरेटेड वेबसाइट आज लोगों द्वारा इतनी अधिक पसंद कि जा रही है ।

Extramovies Alexa Rank ?

इस वेबसाइट की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसकी Alexa Rank देख कर ही लगा सकते है. वेबसाइट का न्यू डोमेन extramovies.pink है जिसकी वर्तमान World Wide Rank 14,240 है और अगर India की बात करें तो इसकी रैंक भारत में 934 है ।

भारत में पाइरेसी फैलाना एक कानूनी अपराध है

चूंकि भारत में पायरेसी पूर्ण रूप से गैरकानूनी है, भारत में, Copyright Act , 1957 के तहत सभी प्रकार के साहित्यिक, कलात्मक, संगीत और नाटकीय कार्यों की रक्षा करता है, इसलिए भारत सरकार ExtramMovies के Domain को अब से पहले कई बार बैन कर चुकी है, लेकिन यह वेबसाइट अपना डोमेन नाम बदलकर अब भी ऑनलाइन बनी हुई है । उपयोगकर्ताओं द्वारा इस वेबसाइट को प्रॉक्सी (VPN) साइटों के माध्यम से भी एक्सेस किया जा सकता है।

Extramovies के कौन-कौन से डोमेन अब तक प्रतिबंधित (Ban) किये जा चुके है ?

2015 से अब तक इस वेबसाइट के 18 से भी ज्यादा डोमेन प्रतिबंधित (Ban) किये जा चुके है जिसकी सम्पूर्ण लिस्ट आपको यहाँ नीचे दी गई है .

ExtraMovies.Today ExtraMovies.cc
ExtraMovies.wikiExtraMovies.info
ExtraMovies.inExtraMovies.site
ExtraMovies.tradeExtraMovies.wold
ExtraMovies.coExtraMovies.org
ExtraMovies.comExtraMovies.movie
ExtraMovies.bizExtraMovies.me
ExtraMovies.websiteExtraMovies.Blue
ExtraMovies.net.in extramovies.pink
extramovies.pink (2020)(New Working  Link )

Extramovies Specialty

इस वेबसाइट की खासियत यह है की यहाँ पर आपको Dual Audio Movies , Hindi Dubbed Movie, 1080p, 720p और 480p में उपलब्ध सभी फिल्मे BRRip, BluRay Full HD Quality में मिलेगी . इसके अलावा अगर मूवीज के साइज की बात करे तो यहाँ पर ज्यादातर फ़िल्में 1GB से 2GB Size में मिलेगी और Movie Resolution: 1920px800p – 1280px720p (पिक्सल) में उपलब्ध है ।

ExtraMovies – Hindi Dubbed Hollywood, Bollywood Hollywood Movies Download

वेबसाइट में आपको लगभग सभी की फिल्मे मिल जायेगी और इसके Home Page पर DUAL AUDIO MOVIES | BOLLYWOOD MOVIES | HOLLYWOOD MOVIES | WEB SERIES | ANIMATED MOVIES के अलग -अलग सेक्शन दिए गये है ।

वेबसाइट में Movies Genres, Categories और Release Year के भी सेक्शन दिएगये है जो आपको अपनी पसंदीदा फिल्म को Find करने में आपकी मदद करते है । इसके अलावा इस Movies pirated website पर  MOVIE REQUEST का भी आप्शन भी दे रखा है जिसमे यूजर films की request भी डाल सकते हैं ।

यह भी पढ़े:  2020 की हॉलीवुड-बॉलीवुड फ़िल्में : इन पांच फिल्मों में होगी जबरदस्त टक्कर

Extra Movies से फिल्म कारोबार को नुकसान

ExtraMovie जैसी pirated websites फिल्म उद्योग के कारोबार को काफी नुकसान पहुंचाती हैं, क्योकि इन वेबसाइटों द्वारा Movies ,Web Series Movies, and TV Shows को ऑनलाइन लीक कर देने के बाद वेबसाइटों के उपयोगकर्ता थिएटरों में उन फिल्मों को देखने के लिए नहीं जाते हैं और निर्माता/निर्देशक को इसका नुकसान उठाना पड़ता है ।

Pirated ExtraMovies Websites पर अब तक कुल 3500 से भी अधिक फिल्मे और सीरीज अपलोड कि जा चुकी है जिनमे अनेक ब्लॉकबस्टर फ़िल्में ऐसी भी है जो रिलीज के 1 या 2 दिन बाद ही लीक हो गई थी ।

एक रिपोर्टों के अनुसार, मनोरंजन उद्योग को अवैध तरीके से फिल्मे, वेब सीरिज को डाउनलोड करने के कारण प्रति वर्ष 3 बिलियन डॉलर तक का नुकसान उठाना पड़ रहा है। जानकारी के लिए आपको बता दे की भारतीय इंटरनेट उपयोगकर्ता कथित तौर पर वैश्विक स्तर पर अवैध टोरेंट वेबसाइटों का उपयोग करने के लिए दूसरे सबसे बड़े समूह के रूप में अपना योगदान करते हैं।

पायरेसी रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है?

आये दिन रिलीज होने वाली विभिन्न मनोरंजन सामग्री जैसे बॉलीवुड फिल्मे , वेब सीरिज , टीवी शो को पाइरेसी फ़ैलाने वाली टोरेंट वेबसाइटों द्वारा रिलीज होते ही ऑनलाइन लीक कर दिया जाता है जिसके कारण फिल्म कारोबार को काफी नुक्सान उठान पड़ता है .

अब इसके लिए सरकार द्वारा कुछ ठोस कदम उठाये गये है। 2019 में अनुमोदित सिनेमैटोग्राफ अधिनियम के तहत, अगर कोई भी व्यक्ति निर्माता की लिखित सहमति के बिना फिल्म को रिकॉर्ड कर उसे लीक करते पाया जायेगा तो उस पर कानूनी कारवाही की जाएगी, जिसमे सम्बन्धित व्यक्ति को 3 साल की कैद और 10 लाख या इससे अधिक का भी जुर्माना जा सकता है ।

यह भी पढ़े:  Chhapaak 2020 Full Movie Leaked by Tamilrockers ExtraMovies

डिस्क्लेमर – INDNEWSTV.COM किसी भी प्रकार से पायरेसी को बढ़ावा देने या कंडेन करने का लक्ष्य नहीं रखता है। किसी भी प्रकार से दुसरे की सामग्री को बिना उसकी इजाजत के लीक करना एक पाइरेसी अपराध (गैरकानूनी) है और इसे 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत एक गंभीर अपराध माना जाता है। इस आर्टिकल का उद्देश्य आम जनता को ऐसी पायरेटेड वेबसाइटों के बारे में जानकारी देना है जो चोरी कर दूसरों की सामग्री को अवैध तरीके से प्रदान करते है ।

क्योकि जिस प्रकार पायरेसी कंटेंट को फैलाना अपराध है ठीक उसी प्रकार इन वेबसाइटों से मूवी डाउनलोड करना भी एक अपराध है  । हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप किसी भी रूप में ऐसी पाइरेसी को प्रोत्साहित न करें।

यह भी पढ़े:  Box Office Collection: देखें Tanhaji और Chhapaak फिल्म ने कितनी कमाई की अब तक

अब INDNEWSTV.COM से आप भारत और दुनिया भर से नवीनतम मनोरंजन समाचार डेली अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर प्राप्त करें ।  बॉलीवुड की लेटेस्ट ताज़ा ख़बरों की जानकारी पाने के लिए हमारे साथ जुड़े । आप हमारे FACEBOOK PAGE और TWITTER अकाउंट को अभी JOIN करें .

3 thoughts on “ExtraMovies 2020 – Pirated HD Movies Download Website In India”

Leave a Comment