चौथा टेस्ट शुरू होने से पहले भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, मुख्य गेंदबाज हुआ चुटिल

0
चौथा टेस्ट
भारत और ऑस्ट्रेलिया का चौथा टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत चौथा टेस्ट : कोरोना संकट को लेकर वैसे ही टीमों को कडी मशक्कत करनी पड़ रही है। जिसके चलते क्रिकेट बोर्ड से लेकर टीम के खिलाड़ियों तक हर खिलाड़ी विशेष सावधानियां बरत रहा है ताकि उनकी किसी एक गलती की वजह से टीम को कोई नुकसान ना पहुंचे। बता दें कि अभी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया भारत के पांच खिलाडियों पर कोरोना महामारी के नियमों को तोडने का आरोप लग चुका है।

लेकिन फिलहाल अभी तक उन पर कोई कार्यवाही नही की गई है। बता दें कि अभी चौथा टेस्ट मैच शुरू नहीं हुआ कि पहले से ही दर्शक बेशब्री से मैच देखने के लिए बेचैन से दिखाई दे रहे हैं। वहीं सर्दी के मौसम में जगह जगह चटिया लगाकर बैठने वाले लोगों के बीच भी खिलाडियों के चुटिल होने को लेकर फिलहाल चर्चाएं आम हैं।

आगे भी यही सम्भावना बन रही है कि उन पर कोई कार्यवाही नहीं होगी। मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि चौथा टेस्ट मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। यह लड़ाई दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। क्योंकि वर्तमान में यह श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है।

चौथे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चोटिल होने से बचाया गया है और यह संदेह है कि वह चौथे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद भारत घर में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज़ खेलेगा। इसे ध्यान में रखते हुए, भारतीय टीम प्रबंधन बुमराह के साथ कोई जोखिम नहीं ले सकता है।

सिडनी टेस्ट के चौथे दिन बुमराह को पेट में दर्द हुआ। इसलिए वह कुछ देर के लिए मैदान से बाहर हो गए। बुमराह की हालत पर अभी तक बीसीसीआई ने कोई टिप्पणी नहीं की है। लेकिन मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

भारती क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज बुमराह अभी तक 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं। यही कारण है कि अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि वह चौथे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं। परीक्षण के लिए अभी 3 दिन बाकी हैं। वह 50 प्रतिशत फिट हैं। टेलीग्राम रिपोर्ट करता है कि टीम प्रबंधन यह तय करेगा कि अगले 3 दिनों में उसकी फिटनेस में कितना सुधार होगा।

मिली जानकारी के अनुसार भारत अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट, पांच टी 20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। इस कारण से भारत बुमराह के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं है। प्रशंसकों के मन अब यह सवाल भी उठने लगा है कि बुमराह की जगह भारतीय टीम में कौन लेने वाला है।

अगर भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य गेंदबाज बुमराह चौथा टेस्ट खेलने में नाकाम रहते हैं, तो मोहम्मद सिराज की अगुवाई में भारतीय तेज गेंदबाज मैदान में उतरेंगे। सिराज के पास केवल 2 टेस्ट मैचों का अनुभव है। इसके अलावा टीम में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन भी शानिल हैं।

ये भी पढें:-उद्धव सरकार के मंत्री धनंजय पर रेप का आरोप, महिला ने बताई आपबीती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here