गन्धेली जलसा 2020 की तैयारियां लगभग पूरी

रावतसर: गांव गन्धेली में 11 ,12 और 13 फरवरी 2020 को होने वाले मुस्लिम जलसे (दीनी तब्लीगी इज्तिमा) की तैयारिया लगभग पूरी हो चुकी है . मुस्लिम समाज द्वारा यहाँ पहली बार काफी बड़े स्तर यह प्रोग्राम करवाया जा रहा है . इस जलसा प्रोग्राम को लेकर मुस्लिम धर्म के लोगों में बड़ा उत्साह देखने को मिल रहा है जिसके चलते प्रत्येक परिवार से कोई ना कोई सदस्य अपनी सेवा और सहयोग देने के लिए बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है .

11 से 13 फरवरी को होने वाले इस प्रोग्राम के लिए पुरे गांव की गलियों-नालियों और सड़कों में सफाई अभियान चला कर गांव को सजाया जा रहा है . एक अनुमान के मुताबिक़ इस जलसे में राजस्थान प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से 20 से 30 हजार की तादाद में अकीदतमंद शरीक होने की उम्मीद जताई जा रही है, कार्यक्रम में पहुंचने वाले  अकीदतमंद को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके पुख्ता इंतजाम किये जा रहे है .

गन्धेली जलसे की तैयारिया
Gandheli swachh abhiyan

गन्धेली में तीन दिवसीय दीनी तब्लीगी इज्तिमा प्रोग्राम की तैयारियों की झलक आप ऊपर फोटो में देख सकते है .समाज में ऐसे धार्मिक प्रोग्रामों को समय-समय पर हर समाज द्वारा करवाए जाने चाहिए . इससे एक और जहां लोगों में आपसी प्रेम बढ़ता है वही दूसरी तरफ इनसे स्वच्छ भारत अभियान के प्रति भी लोंगों की जागरूकता बढती है और वो अपने आस-पास सफाई को महत्त्व देते है .

मुस्लिम समाज द्वारा करवाए जा रहे इस कार्यक्रम की तैयारियों के चलते किये जा रहे कार्यों के लिए गांव का प्रत्येक नागरिक इनकी सराहना कर रहा .  इस कार्यक्रम की अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए आर्टिकल को पढ़े .

गन्धेली दीनी तब्लीगी इज्तिमा की अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें ..

Leave a Comment