HomeBlogGold Silver Price | नवरात्रि में चढ़ा सोने के भाव, चांदी में...

Gold Silver Price | नवरात्रि में चढ़ा सोने के भाव, चांदी में तेजी | सोने चांदी भाव 4 अक्टूबर 2024

Gold Silver Price : देश में फेस्टिवल सीजन की शुरुआत हो चुकी है, नवरात्रि की शुरुआत होते ही सोने चांदी की डिमांड देखी जा रही है। नवरात्रि दिनों में सोने चांदी की अचानक खरीदारी से भाव में तेजी देखी जा रही है। सराफा बाजार में 4 अक्टूबर को सुबह से ही सोने चांदी के भाव में तेजी देखने को मिली है।

4 अक्टूबर को सुबह ही सोने के भाव में बढ़ोतरी के बाद सोना 76000 प्रति ग्राम के ऊपर है, वहीं चांदी का भाव 92 हजार रुपए प्रति किलो के ऊपर है। सराफा बाजार में इस समय तेजी की वजह लोगों के बीच बढ़ती खरीददारी को देखा जा रहा है। लोग नवरात्र के पहले दिन से ही सोने चांदी की खरीदारी में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

IBJA ने जारी की सोने चांदी का ताजा भाव

सोने के 24 कैरेट का भाव ₹76082 है, 23 कैरेट सोने का भाव ₹75777, 22 कैरेट सोने का भाव ₹69691, 18 कैरेट सोने का भाव ₹57062 और 14 कैरेट सोने का भाव ₹44508 है। आज के दिन चांदी का भाव ₹92286 प्रति किलो के हिसाब से है।

Also Read : शेयर मार्केट से भी ज्यादा कमा कर दे रहा है गोल्ड, जानिए कैसे

आगे कैसे रहेगा सोना चांदी का भाव

प्रत्येक वर्ष देखा गया है कि फेस्टिवल सीजन के दौरान सोने चांदी के भाव में तेजी आती है। नवरात्रि के बाद दशहरा, अक्षय तृतीया, धनतेरस दीपावली जैसे त्यौहार आने वाले हैं तो ऐसे में सोने चांदी के भाव में तेजी देखने को मिलेगी। फेस्टिवल सीजन के बाद पूरे भारतवर्ष में शादी का सीजन आएगा जिसकी वजह से अभी सोने चांदी के भाव में कोई कमी आने की उम्मीद नहीं है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments