ग्राम पंचायत गोगामेड़ी शिकायत एवं सुझाव पेटिका से किया जाएगा समाधान: सरपंच रूपनाथ

गोगामेड़ी : उत्तर भारत की सुप्रसिद्ध धर्मनगरी एवं हनुमनागढ़ जिले की बहुचर्चित ग्राम पंचायत गोगामेड़ी के सरपंच महन्त बालयोगी श्री रूप नाथ जी ने ग्रामीणों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए गांव की संसद पंचायत घर के मुख्य गेट पर शिकायत एवं सुझाव पेटिका लगा दी है।

अब लोग अपनी समस्याओं व शिकायत के साथ में विकास के लिए भी सुझाव दे सकेगें। वहीं गांव में सरकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देने के लिए सूचना पट्ट लगा दिया गया है। अब पंचायत के बारे में सारी जानकारी सूचना पट्ट से कोई भी व्यक्ति प्राप्त कर सकता है।

इसे भी पढ़े : Hanumangarh Panchayat Samiti GP Election 2020 Sarpanch Chunav Result

सरपंच रूपनाथ तक ग्रामीणों के मन की बात पहुंचाने के उद्देश्य से उन्होने आम लोगों से उनके मन की बात को जानने के लिए एक सुझाव पेटिका पंचायत घर में लगाई गई है। सरपंच बालयोगी महंत रूपनाथ ने बताया कि विकास के मामलों में अन्य पंचायतों से पिछड़े गोगामेड़ी गांव में विकास को गति प्रदान करने के लिए आर्दश ग्राम योजना समेत शिक्षा, चिकित्सा, खेल और स्वरोजगार के संसाधन उपलब्ध करवाने पर उनका पूरा फोकस रहेगा।

उन्होने बताया कि वे खुद प्रतिदिन उस पेटिका को खोलकर देखेगें, और हर सुझाव और शिकायतों की खुद मॉनीटरिंग करते हुए उनका समय रहते निस्तारण करने का हरसंभव प्रयास किया जायेगा। उन्होने बताया कि चुनाव के दौरान उनके द्वारा गांव के सामने पेश किये गए 28 बिन्दू वाले घोषणा पत्र के अनूसार विकास के कार्यों को शुरू किया जायेगा। बहरहाल जो भी हो गौरक्षनाथ जी महाराज मंदिर के मठाधीश बालयोगी महंत रुपनाथ जी महाराज को राजस्थान का योगी भी कहा जाने लगा है।

जाने : 2022 में आप भी बन सकते हैं भारत के ट्रेवल एम्बेसडर, आओ, देखें अपना देश

चुनाव घोषणा-पत्र गोगामेड़ी पंचायत 2020

सरपंच बनने से पूर्व ग्राम विकास हेतु महंत रूपनाथ जी द्वारा प्रस्तावित विकास कार्य की सूची आप नीचे दिए चुनाव घोषणापत्र में देख सकते है .

Image: Facebook

जानकारी स्त्रोत : सोशल मिडिया

स्थानीय समाचार व देश-विदेश की तमाम बड़ी ख़बरों की जानकारी हिन्दी में पाने के लिए आप indnewstv.com पर जाये साथ ही हमारे facebook पेज और Twitter हेंडल को भी फॉलो करे .

अगर आपके पास भी अपने गाँव,कस्बे की कोई न्यूज़ है और उसे आप इस न्यूज़ वेबसाइट पर पब्लिश करवाना चाहते है तो आप हमें facebook पेज के द्वारा सम्पर्क कर सकते है .

Leave a Comment