लोहड़ी की हार्दिक शुभकामनाएं संदेश |Happy Lohri Wishes 2020

चंडीगढ़ : लोहड़ी उत्तरी भारत में मनाया जाने वाले एक प्रसिद्ध धार्मिक पर्व/त्यौहार (Festival) है, यह त्यौहार प्रति वर्ष प्राय: 12 या 13 जनवरी को पड़ता है और मकर संक्रांति के एक दिन पहले बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है . 2020 में मकर संक्रान्ति 14 जनवरी को है, इसलिए लोहड़ी का यह त्यौहार इस बार 13 जनवरी 2020 को मनाया जा रहा है .

मुख्यतः यह लोहड़ी का त्यौहार पंजाबियों का सबसे बड़ा त्यौहार है . इसलिए इस उत्सव को सबसे ज्यादा पंजाब में ही मनाया जाता है इसके अलावा राजस्थान ,हरियाणा , दिल्ली , जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में भी बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मानने की परम्परा सदियों से चली आ रही है .

इस लोहड़ी के पर्व को मानने के पीछे अनेक धार्मिक मान्यताये भी जुड़ी हुई है जिसकी जानकारी आप विकिपीडिया के इस आर्टिकल में प्राप्त कर सकते है . लोहड़ी विकिपीडिया इनफार्मेशन यहाँ पढ़े

आप सभी को लोहड़ी की ढेर सारी हार्दिक शुभकामनाएं । इस आर्टिकल में हम आपके साथ लोहड़ी के इस पावन पर्व के उपलक्ष में अपने दोस्तों ,रिश्तेदारों और चाहने वालों के लिए कुछ चुनिंदा बेहतरीन Happy Lohri Wishes, Quotes, Shayari Message 2020 शेयर कर रहे है जिन्हें आप अपने Whatsapp, FaceBook और Twitter के सोशियल अकाउंट के द्वारा शेयर कर बधाई संदेश भेज सकते है .

लोहड़ी की हार्दिक शुभकामनाएं संदेश 2020

मूंगफली दी खुशबू ते गुड़ दी मिठास, मक्की दी रोटी ते सरसों दा साग, दिल दी खुंशी ते आपनों दा प्यार, मुबारक होवे तुहानूं लोहड़ी दा त्यौहार.

लोहड़ी की हार्दिक शुभकामनाएं

मीठे गुड़ में मिल गया तिल,उड़ीं पतंग और खिल गया दिल, सब गिले सिकवे मिटाकर आओ मिलाए दिल से दिल ॥

॥विश यू हैप्पी लोहड़ी॥

Lohri ki Hardik Shubhkamnaye

अज कर लो भंगड़े की तैयारी, मूँगफली खाने दी साडी आई है बारी, अग दे पास सब नचो कुड़िये, जोर दे नाल गाओ लोहड़ी दी बधाइयाँ..

Happy Lohri Shayari 2020 / Lohri 2020 Status / Lohdi Quotes / Lohri Wishes In Hindi

सर्दी की थरथराहट में,
मूंगफली, रेवड़ी और गुड़ की मिठास के साथ,
लोहड़ी मुबारक हो आपको,
दोस्ती और रिश्ते की गर्माहट के साथ…

Happy Lohri Quotes For WhatsApp DP

lohri wishes in punjabi

पंजाब भंगड़ा दे ~मक्‍खन मलाई,

पंजाबी तड़का ते ~दाल फ्राइ,

त्‍वानू ~लोहड़ी दी लख लख वधाई!

हैप्‍पी-लोहड़ी!!

lohri wishes in punjabi

फेर आ गई भंगडे दी वारी,

लोहड़ी मनाऊ दी करो तियारी,

अग्ग दे कोल सारे आओ,

सुनदरिये-मुनदरिये जोर नाल गाओ,

लोहड़ी दी आप ते आपदे पूरे परिवार नु बधाई ||

Lohri ki Hardik Shubhkamnaye In Hindi : एक बार फिर से आप सभी को लोहड़ी पर्व की ढेरों शुभकामनायें, यह त्यौहार आप सब के जीवन में नई उर्जा का संचार करे और आपकी सब मनोंकामनाये इस नये साल 2020 में पूर्ण हो .

Leave a Comment