हरियाणा “बिजली बिल जुर्माना माफी योजना” की अंतिम तिथि 15 फरवरी 2020 तक बढ़ाई

हरियाणा सरकार ने राज्य के किसानों के लिए सितम्बर 2019 में शुरू की गई “बिजली बिल जुर्माना माफी योजना” का लाभ लेने के लिए अंतिम तिथि 31 दिसम्बर 2019 से बढाकर 15 फरवरी 2020 कर दी है ।

प्रदेश के ऐसे किसान जिन्होंने अपने खेतों में ट्यूबवैल के कनेक्शन ले रखे है और किसी कारणवश या आर्थिक मंदी के चलते अपने बिजली के बकाया बिल का भुगतान नही कर पाए , वे इस सरकारी योजना का लाभ उठा सकते है ।

जानकारी के लिए आपको बता दे की राज्य सरकार द्वारा किसानों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से कनेक्टिड और डिस्कनेक्टिड सभी उपभोक्ताओं के लिए हरियाणा बिजली बिल जुर्माना माफी योजना को सितंबर, 2019 में शुरू किया गया था। इस किसान हितैषी योजना के अंतर्गत 31 मार्च 2019 तक के सभी ऐसे किसानों की एक सूची तैयार की गई है , जो इस योजना के तहत अपने बिजली बिल की मूल रकम जमा करवा कर अपने खाते को क्लियर करवा सकते है ।

इस बढ़ी हुई Bijli Bill Jurmana Mafi Yojana की तारीख की जानकारी हरियाणा सरकार के CMO Haryana के ऑफिसियल ट्विटर हेंडल पर प्रदान की गई .

हरियाणा बिजली बिल जुर्माना माफी योजना का लाभ

अगर आपका भी 31 मार्च 2019 तक का बिजली बिल बकाया हो और आपका ट्यूबबेल का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है या अभी तक चालु है और आपने अभी तक अपने बिल का भुगतान नही किया है, तो इस योजना का लाभ उठाते हुए जल्द से जल्द जमा करवा कर इस स्कीम का लाभ उठते हुए अपना बिल जमा करवा दे .

इसे भी पढ़े : दिनभर की बड़ी ख़बरें यहाँ देखें

Leave a Comment