देश के राज्यों में आज कैसा रहेगा मौसम, पढिए ताजा अपड़ेट

आज कैसा रहेगा मौसम
आज कैसा रहेगा मौसम

आज कैसा रहेगा मौसम: मौसम विभाग से आज के मौसम की मिली ताजा जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि देश के दक्षिणी पूर्वी राजस्थान पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दिखाई दे रहा है, पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर एक ट्रफ, इसे राजस्थान पर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से दक्षिणी को व तक बनी हुई है इसके साथ ही आपको बता दें कि देश के दक्षिणी ओडिशा पर एक विपरीत चक्रवाती क्षेत्र बना हुआ है। आपको बता दें कि आज के दौर में हर कोई सुवह उठ कर सबसे पहले अपना स्मार्टफोन चेेेक करता है कि आज कैसा रहेगा मौसम, तो चलिए जानते हैंं आज केे मौसम केे बारे में

गुजरे 24 घंटों के दौरान कैसा रहा देशभर में मौसम

मौसम विभाग के विशेषज्ञों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि गुजरे 24 घंटों के दौरान दक्षिणी पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में कुछ स्थानों में हल्की बरसात देखने को मिली, इसके अलावा देश के राज्य झारखंड और बिहार में भी हल्की बारिश होते हुए देखी गई है।

वहीं देश के राज्य बिहार, उत्तर प्रदेश और पंजाब एवं हरियाणा में कई स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाया रहा, कुछ स्थानों पर बेहद घने कोहरे के कारण सड़कों पर यातायात भी प्रभावित हुआ, वही लोगों को बहुत ही कम संख्या में आवागमन करते हुए देखा गया, कड़ाके की ठंड में बच्चे और बूढ़े दोनों ही मौसम के मिजाज को देखकर घरों में रहना उचित समझा।

देश के राज्य उत्तर प्रदेश में घने कोहरे के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त दिखा, इसके साथ ही आपको बता दें कि देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और त्रिपुरा में भी माध्यम से घना कोहरा छाया दिखाई दिया।

देश के राज्य राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कुछ भागों में एवं सौराष्ट्र और कच्छ में कुछ जगहों पर शीतलहर की स्थिति बनी रही, इसके अलावा देश के राज्य उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब के कुछ भागों में जमकर पाला कटता दिखाई दिया, जो कि इस समय आम तौर पर सामान्य मौसमी घटना नहीं है।

आने वाले 24 घंटों के दौरान कैसा होगा मौसम (आज कैसा रहेगा मौसम)

मौसम विभाग के वरिष्ठ विशेषज्ञों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि आगामी 24 घंटों के दौरान देश के राज्य झारखंड और छत्तीसगढ़ के कई भागों एवं उत्तरी ओड़िशा, बिहार तथा पश्चिमी बंगाल के कुछ भागों में टिमटिमाते बरसात देखने को मिली है।

आपको बता दें कि देश के राज्य बिहार में 30 जनवरी को भी बेहद घना कोहरा छाए रहने की संभावना मौसम विभाग के विशेषज्ञों द्वारा जताई गई है, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और त्रिपुरा के कुछ भागों में माध्यम से घना कोहरा छाए रहने के आसार मौसम विभाग ने जताए हैं।

बताते चलें कि देश के राज्य उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के कुछ भागों में तथा सौराष्ट्र बाकाचे एवं मध्य प्रदेश में 24 से 48 घंटे तक शीतलहर जैसे हालात बने रहने की आशंका मौसम विभाग द्वारा जताई गई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ भागों में 30 जनवरी की सुबह कम तापमान के चलते पाला पड़ने का खतरा बना हुआ है।

ये भी पढें:- झड़ते बालों को कैसे रोकें, जानिए सबसे आसान विधि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here