Homeऑटो वर्ल्डHyundai Alcazar Vs Tata Safari : इंजन से लेकर फीचर्स, प्राइस आपके...

Hyundai Alcazar Vs Tata Safari : इंजन से लेकर फीचर्स, प्राइस आपके लिए कौन सी गाड़ी बेहतर

Hyundai Alcazar Vs Tata Safari : हुंडई कंपनी ने हाल ही में मार्केट नई गाड़ी Hyundai Alcazar लॉन्च की है और इस गाड़ी के लॉन्च होते ही इस गाड़ी को लेकर चर्चा तेज हो गई है। कंपनी की तरफ से इस नई गाड़ी में अंदर और बाहर कई तरह के बदलाव किए हैं जो लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आ रहेहैं।

इस समय इंडिया मार्केट में बहुत सारी एक्सयूवी गाड़ियां मौजूद हैं। लेकिन मार्केट में हुंडई अल्काजार एक्सयूवी आने से ऑटो बाजार में सिर्फ और सिर्फ इसी एक्सयूवी गाड़ी की चर्चा हो रही है। Hyundai Alcazar के मार्केट में लॉन्च होते ही मार्केट में उपलब्ध एक्सयूवी गाड़ियां टाटा सफारी, टाटा नेक्सॉन गाड़ियों को सीधी टक्कर मिल रही है। हम आपको इस आर्टिकल में Hyundai Alcazar Vs Tata Safari एक्सयूवी गाड़ियों का रिव्यू करेंगे और जानेंगे कि आपके लिए कौन सी गाड़ी बेहतर है।

Hyundai Alcazar Vs Tata Safari में इंजन और फीचर्स में कौन बेहतर है ?

Hyundai Alcazar गाड़ी का इंजन 1.5 टर्बो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का आप्शन मिलता है। वहीं दूसरी ओर टाटा सफारी केवल 2 लीटर इंजन के सिंगल ऑप्शन में ही लोगों के लिए उपलब्ध है। लेकिन हुंडई अल्काजार एक्सयूवी के पेट्रोल और डीजल इंजन के अपेक्षा टाटा सफारी के इंजन में पावर एडवांटेज ज्यादा मिलती है।

टाटा सफारी में 167.6 bhp का पावर और 350 एनएम का पावरफुल इंजन मिलता है। इसके अलावा टाटा सफारी के दोनों गाड़ियों में सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। टाटा सफारी में 12.3 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है जो की वायरलेस एंड्राइड ऑटो औक एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। Hyundai Alcazar में वायर्ड एंड्राइड और एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ 10.25 इंच के साथ टच स्क्रीन मिलता है।

हुंडई अल्काजार और टाटा सफारी की दोनों गाड़ियों में कंपनी की तरफ से बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। दोनों ही गाड़ियों में 10.25 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले, ड्यूल जोन एसी, पैनोरमिक सनरूफ, रियल विंडो सनशेड, मिलता है।

Also Read – Maruti Suzuki Swift CNG : मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी वेरिएंट के साथ मार्केट में लॉन्च, मिलेगी 32 किमी की माइलेज

Hyundai Alcazar Vs Tata Safari में सेफ्टी फीचर्स

हुंडई अल्काजार और टाटा सफारी की दोनों गाड़ियों में 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मशीन, ब्लाइंड व्यू मॉनिटरिंग 360 डिग्री कैमरा, जैसे शानदार फीचर्स दोनों कंपनियों के गाड़ी में मिलते हैं। एक तरह से देखा जाए तो आप सभी ग्राहकों को दोनों कंपनियों के गाड़ियों में सेफ्टी फीचर्स सामान मिलते हैं।

Hyundai Alcazar Vs Tata Safari एक्स शोरूम प्राइस

कंपनी ने हुंडई अल्काजार की एक्स शोरूम प्राइस ₹14.99 लाख से ₹21.25 लाख के बीच रखी है। वहीं टाटा सफारी की एक्स शोरूम प्राइस ₹16.19 से ₹27.34 के बीच है। दोनों गाड़ियों की कीमत की कंपैरिजन की जाए तो यहां पर हुंडई अल्काजार टाटा सफारी से थोड़ी सस्ती पड़ रही है। और दोनों गाड़ियों के फीचर्स की बात की जाए तो यहां पर समान फीचर्स मिलते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments