HomeBlogHyundai Motor India IPO : इस दिन खुल सकता है इंडिया का...

Hyundai Motor India IPO : इस दिन खुल सकता है इंडिया का सबसे बड़ा आईपीओ, पैसा कमाने का बढ़िया मौका

Hyundai Motor India IPO : स्टॉक मार्केट में इस समय नए आईपीओ लिस्ट होने का इंतजार कर रहा है। सभी निवेशकों की नजर इस आईपीओ पर है, जी हां जब से स्टॉक मार्केट में Hyundai Motor India IPO की लिस्ट होने की खबर आई है तब से हर कोई निवेशक इस स्टॉक मार्केट के लिस्ट होने का इंतजार कर रहा है।

कहां जा रहा है कि इंडिया स्टॉक मार्केट में अब तक का Hyundai Motor India IPO सबसे बड़ा आईपीओ होगा। अभी तक स्टॉक मार्केट में एलआईसी आईपीओ सबसे बड़ा आईपीओ लिस्ट हुआ था, जिसका रिकॉर्ड टूटने की चर्चा चल रही है। हुंडई मोटर्स कंपनी दिवाली से पहले आईपीओ लिस्ट करके निवेशकों को बड़ी खुशखबरी दे सकती है।

Hyundai Motor India IPO कब खुलेगा

ऑटो सेक्टर की मशहूर कंपनी हुंडई मोटर इंडिया अपना आईपीओ लॉन्च करने जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड कंपनी अपना आईपीओ 14 अक्टूबर को लिस्ट कर सकती है। कंपनी अपने इन्वेस्टर को दिवाली से पहले तोहफा देने के लिए 25000 करोड़ का आईपीओ लिस्ट करने की घोषणा कर सकती है।

इंडिया स्टॉक मार्केट में अभी तक लिस्ट हुए आईपीओ में हुंडई मोटर इंडिया का आईपीओ सबसे बड़ा आईपीओ होगा। इसके पहले इंश्योरेंस सेक्टर की एलआईसी कंपनी ने 21000 करोड़ का आईपीओ लिस्ट किया था। हुंडई कंपनी ने 14.21 करोड़ का शेयर मार्केट में उतार सकती हैं।

Also Read : शॉर्ट टर्म में इन 2 शेयरों में मिलेगा फायदा, Vedanta और एनटीपीसी शेयर में क्या है खरीददारी के ट्रिगर

हुंडई मोटर्स का आईपीओ 14 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। हुंडई मोटर्स आईपीओ के लिए निवेशक 16 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी अगले सप्ताह आईपीओ का प्राइस बैंड लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस आईपीओ के माध्यम से अपनी 20% से 30% तक हिस्सेदारी बेच सकती है।

Hyundai Motor India IPO को सेबी से मिली मंजूरी

हुंडई कंपनी में सेबी से जून में आईपीओ की मंजूरी के लिए आवेदन किया था। सेबी की तरफ से 14 सितंबर 2024 को हुंडई कंपनी को आईपीओ की मंजूरी दी गई थी। कंपनी की तरफ से 14,21,94,700 शेयरों की बिक्री पेशकश की है। इसमें कंपनी की तरफ से कोई भी नए शेयर जारी नहीं किए जाएंगे। हुंडई कंपनी इस आईपीओ के माध्यम से ₹25000 करोड़ मार्केट से जुटाना चाहती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments