आईबीपीएस पीओ स्कोर कार्ड़ 2020: उम्मीदवार जानें कैसे ड़ाउनलोड़ करें स्कोरकार्ड़

आईबीपीएस पीओ स्कोर कार्ड़ 2020
आईबीपीएस पीओ स्कोर कार्ड़

आईबीपीएस पीओ स्कोर कार्ड़ 2020: कोरोना महामारी के कारण काफी लम्बे समय से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों का अब इंतजार हुआ खत्म, क्योंकि इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने सीआरपी पीओ / एमटी-एक्स भर्ती 2020 के तहत प्रोबेशनरी ऑफिसर / मैनेजमेंट ट्रेनी के पद के लिए प्रारंभिक ऑनलाइन परीक्षा का स्कोर कार्ड जारी कर दिया है। पढाई में काफी मेहनत के बाद अब उम्मीदवार आईबीपीएस के माध्यम से आईबीपीएस पीओ स्कोर वेबसाइट- ibps.in पर जाकर बडी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके साथ ही आपको बता दें कि आईबीपीएस पीओ स्कोर कार्ड लिंक भी नीचे दिया गया है। उम्मीदवार लिंक के माध्यम से आईबीपीएस पीओ स्कोर डाउनलोड कर सकते हैं-

आईबीपीएस पीओ स्कोर कार्ड़ 2020 डाउनलोड लिंक

आईबीपीएस पीओ स्कोर कार्ड़ सूचना

सीआरपी-पीओ / एमटी-एक्स के लिए स्कोर पर पहुंचने की प्रक्रिया

जानें कैसे डाउनलोड करें आईबीपीएस पीओ स्कोर कार्ड 2020?

– आईबीपीएस पीओ स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट – ibps.in पर जाना होगा।

-इसके बाद आप लिंक पर क्लिक करें – लिंक सीआरपी-पीओ / एमटी-एक्स के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा के अपने स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें।

-तत्पश्चात आपके सामने एक नया पृष्ठ खुलेगा जहाँ आपको अपना लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा – पंजीकरण संख्या और पासवर्ड / डीओबी

-फिर आपको लॉगिन टैब पर क्लिक करना होगा।

-अब यहाँ से आप आसानी से आईबीपीएस पीओ स्कोर 2021 डाउनलोड कर सकते हैं।

बताते चलें कि आईबीपीएस पीओ प्रारंभिक परीक्षा 03 अक्टूबर 2020, 10 अक्टूबर 2020 और 11 अक्टूबर 2020 और 06 जनवरी 2021 को आयोजित की गई थी और परिणाम 14 जनवरी 2021 को घोषित किया गया था। प्रीलिम्स परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आईबीपीएस पीओ परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं-

आईबीपीएस पीओ मेन्स परीक्षा 2021

यह जानकारी उन उम्मीदवारों के लिए है जिन्होंने प्रीलिम्स परीक्षा पास कर ली है और अब आईबीपीएस पीओ मेन्स परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे जो आगामी 04 फरवरी 2021 (दिन गुरुवार) को आयोजित होने वाली है।

आईबीपीएस पीओ मेन्स एडमिट कार्ड 2021

बैंक जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पीओ / एमटी पोस्ट के लिए मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा, उसके बाद उम्मीदवार आसानी से उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि आईबीपीएस पीओ भर्ती देश की विभिन्न बैंकों जैसे बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक, इलाहाबाद बैंक, केनरा बैंक, इंडियन बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, ओरिएंटल बैंक जैसे प्रोबेशनरी ऑफिसर या मैनेजमेंट ट्रेनी पदों के लिए 3517 रिक्त पदों को भरने के लिए की जा रही है।

ये भी पढें: बीसीसीआई ने की महत्वपूर्ण घोषणा, 5 फरवरी से शुरू होगी इंग्लैंड के साथ टेस्ट श्रंखला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here