Indian Railways: यात्रियों के लिए अच्छी ख़बर, भारतीये रेल विभाग शुरू करेगा नई ट्रेनें

Indian Railways

रेल मंत्री पीयूष गोयल के घोषणा के मुताबिक, भारतीय रेल (Indian Railways) बहुत जल्द ही यात्रियों की सुविधा के लिए नई ट्रेनें शुरू करने जा रहा है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि इन नई शुरू होने वाली ट्रेनों का रूट उत्तर प्रदेश से होकर गुजरेगा.

भारत में कोरोना की दूसरी लहर धीमी होने पर बहुत सी सेवाएं  दोबारा शुरू की गई है. इसके साथ ही रेल सेवाएं दोबारा से शुरू होने पर यात्रियों को काफी सुविधा प्रदान हो रही है.

रेल विभाग का प्रयास यात्रियों का सफ़र को सुविधा जनक

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नई ट्रेनों की घोषणा करते हुए कहा कि, भारतीय रेल (Indian Railways) विभाग की हमेशा से यही कोशिश है कि यात्रियों का सफर सुविधाजनक एवं आरामदायक बना रहे. इसी कोशिश के साथ रेल विभाग से 9 और नई ट्रेनें शुरू करने वाला है. इन ट्रेनों का रूट कुछ इस प्रकार बनाया गया है कि यह बाकी बड़े राज्यों को उत्तर प्रदेश के साथ जोड़ेगा. साथ ही यात्रियों को कोरोना गाइडलाइंस का बहुत अच्छे से पालन करना होगा.

पहले भी शुरू की गई हैं ट्रेनें

कुछ दिनों पहले भी भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों की सुगम और सुविधाजनक यात्रा के लिए उत्तर प्रदेश राज्य में तीन ट्रेन सेवाओं की शुरुआत की थी. ये ट्रेनें कानपुर और नई दिल्ली (7 जून 2021 से शुरू), लखनऊ और आगरा (7 जून 2021 से शुरू), प्रयागराज और आनंद विहार (11 जून 2021 से शुरू होगी) के बीच चलती हैं.

जानिए Piyush Goyal ने अपने ट्वीट में क्या कहा

नई शुरू की गई ट्रेनों का रूट

11 जून इटारसी-प्रयागराज के बीच
13 जून अहमदाबाद-समस्‍तीपुर
14 जून बांद्रा से गाजीपुर
14 जून दिल्‍ली-आगरा कैंट
15 जून मुंबई-मंडुआडीह
16 जून कासगंज-अनवरगंज
16 जून हजरत निजामुद्दीन-चेन्‍नई
16 जून राजकोट-समस्‍तीपुर
18 जून मुंबई-भागलपुर

पैसेंजर ट्रेनें भी हो चुकी हैं चालू

5 जून और 6 जून को, भारतीय रेलवे ने उन 24 यात्री ट्रेनों को फिर से शुरू करने की घोषणा की है जिन्हें पहले निलंबित कर दिया गया था. पूर्व मध्य रेलवे ने बताया कि उसके अधिकार क्षेत्र में चलने वाली यात्री विशेष ट्रेनों की सेवाएं बहाल की जा रही हैं.

यह भी पढ़े: Mukhyamantri Slum Swasthya Yojana के तहत बढ़ेगी मोबाइल मेडिकल यूनिट्स की संख्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here