Kalyan Satta Matka Result: 05 June 21 कल्याण सट्टा मटका परिणाम, जानिए कौनसा नंबर बना लकी

0
55
Kalyan Satta matka Result

Kalyan Satta Matka Result में मालामाल करने वाले नंबर का फैसला हो गया है। सट्टा मटका के सारे खेल भारत में अवैध रूप से खेले जाते हैं। इसे चलाने वाले और शामिल होने वाले दोनों के लिए कानून में सजा का प्रावधान है।

Kalyan Satta Matka का रिजल्ट सट्टा मटका बाजार में आ चुका है। Kalyan Satta Matka का रिजल्ट शाम 6:00 बजे के बाद से कई सारे वेबसाइट पर उपलब्ध है। हालांकि तय समय से आप हमारी वेबसाइट पर भी रिजल्ट की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

जानिए कौन सा नंबर जीता 5 जून के Kalyan Satta Matka Result में?

 

नाम तारीख समय जीतने वाला नंबर
फरीदाबाद सट्टा किंग (Faridabad Satta King) 5 जून 21 शाम 4:30 बजे 268-6

 

क्या है Kalyan Satta Matka?

Kalyan सट्टा मटका के कई अवैध खेलों में से एक है। सट्टा मटका के किसी भी खेल में जीतने वाले को सट्टा किंग कहा जाता है। देश में आजादी के बाद से ही सट्टा मटका का अवैध कारोबार बड़े-बड़े शहरों जैसे कि मुंबई और दिल्ली में चल रहा है। 90 के दशक में जब यह खेल मुनाफे की चरम सीमा पर था, तब इस खेल का 500 करोड़ का मासिक टर्नओवर हुआ करता था। तब महाराष्ट्र पुलिस ने अपना शिकंजा कसना शुरू किया। उसके बाद से यह खेल दूरदराज के इलाके में होने लगे। 

खेल में भाग लेने के लिए आपको अपने शहर में सट्टा मटका के एजेंट के पास जाकर पैसे जमा करने होते हैं। 0 से 99 के बीच एक नंबर का चुनाव करके, उनके पास से एक पर्ची लेना होता है। जीतने के बाद यह  पर्ची दिखाकर एजेंट से जीत की रकम भी लेनी होती है। 

कानून की नजर में आने पर एजेंट और खेल में शामिल होने वाले को 6 महीने से लेकर 3 साल तक की जेल हो सकती है। सट्टा किंग के अवैध खेलों में मेहनत की कमाई को राख में तब्दील करने का भी जोखिम होता है।

यह भी पढ़ें: एसा क्या हुआ 30 मई को कल्याण चार्ट में जिससे सब चौके

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here