10 गारंटी वाला केजरीवाल गारंटी कार्ड जारी : दिल्ली चुनाव 2020 लेटेस्ट न्यूज़

Time needed: 5 minutes.

दिल्ली चुनाव 2020 में केजरीवाल गारंटी कार्ड में आने वाली 10 गारंटी

  1. जगमगाती दिल्ली

    24 घंटे लगातार बिजली देना।

  2. हर घर को मिलेगा नल का जल

    प्रत्येक घर में नल का पानी पहुंचाना।

  3. देश की सबसे बेहतर शिक्षा व्यवस्था

    बेहतर शिक्षा व्यवस्था स्थापित करना।

  4. सस्ता , सुलभ और बेहतरीन इलाज

    अधिक सुविधायुक्त मोहल्ला क्लिनिक खोलना।

  5. सबसे बड़ी और सस्ती यातायात व्यवस्था

    दिल्ली में बड़ी और सस्ती यातायात व्यवस्था स्थापित करना।

  6. प्रदूषण मुक्त दिल्ली

    दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करने पर ध्यान देना।

  7. स्वच्छ एवं चमचमाती दिल्ली

    दिल्ली में सफाई व्यवस्था को सुचारु रूप से स्थापित करना।

  8. महिलाओं के लिए सुरक्षित दिल्ली

    बस मार्शल और मोहल्ला मार्शल स्थापित करना।

  9. कच्ची कॉलोनियों की मूलभूत सुविधा युक्त

    कच्ची कॉलोनियों में सभी सुविधाएं पहुंचाना।

  10. जहां झुग्गी वहीं मकान

    झुगी में रहने वालो को मकान देना।

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 को जीतने के लिए वहां की मुख्य तीनों पार्टियां (आम आदमी पार्टी , बीजेपी और कांग्रेस) अपनी Candidate List 2020 जारी कर चुकी हैं।

Also Read : कांग्रेस कैंडिडेट लिस्ट 2020 दिल्ली चुनाव

10 गारंटी वाला गारंटी कार्ड जारी करते हुए केजरीवाल ने कहा की मैं दिल्ली की जनता को उनके मुख्यमंत्री होने के नाते 10 कामों की गारंटी दे रहा हूं , यह 10 काम ऐसे हैं जो हर किसी की जिंदगी को प्रभावित करेंगे।

केजरीवाल ने बताया कि यह जो 10 काम मैं बता रहा हूं इनकी गारंटी में दिल्ली की जनता को देता हूं और यह कोई मेनिफेस्टो नहीं है , AAP Complete Manifesto 2020 तो 10 दिन बाद में जारी किया जाएगा।

आप के संयोजक अरविन्द केजरीवाल का कहना है कि यह 10 गारंटी वाला गारंटी कार्ड आम आदमी पार्टी घोषणा पत्र से कहीं अधिक मायने रखता है।

Also Read : बीजेपी कैंडिडेट लिस्ट 2020 दिल्ली चुनाव

ये मेनिफेस्टो में 10 चीजें वह है जिससे हर जनता प्रभावित होती है जैसे बिजली , पानी , स्वास्थय , शिक्षा, यातायात , सुरक्षा और पक्के मकान।

AAP Guarantee Card 2020 : Delhi VidhanSabha Chunav 2020

  • पूरी दिल्ली में 24 घंटे लगातार बिजली दी जाएगी और 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली की योजना जारी रहेगी।
  • अब अगर दिल्ली को देखते हैं तो चारों तरफ तारों का जंजाल नजर आता है जिसका अंत हर हाल में किया जाएगा और हर घर तक अंडरग्राउंड केबल से बिजली पहुंचाई जाएगी।
  • प्रत्येक घर को 24 घंटे शुद्ध पीने के पानी की सुविधा प्रदान करवाई जाएगी और हर परिवार को 20000 लीटर तक मुफ्त पानी देने की योजना को जारी रखा जाएगा।
  • देश की सबसे बेहतर शिक्षा व्यवस्था दिल्ली में स्थापित किये जाने का काम करेंगे। दिल्ली के हर बच्चे के लिए होगी विश्वस्तरीय शिक्षा की व्यवस्था।
  • 10 गारंटी वाले इस गारंटी कार्ड में केजरीवाल ने चौथी गारंटी देते हुए सस्ता सुलभ और बेहतरीन इलाज की घोषणा की ,दिल्ली के हर परिवार को आधुनिक अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक के जरिए इलाज की समुचित सुविधा प्रदान करवाई जाएगी।
  • दिल्ली के अंदर सबसे बड़ी और सस्ती यातायात व्यवस्था स्थापित की जाएगी जिसमें महिलाओं के साथ-साथ छात्रों को भी मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान करवाई जाएगी।
  • 500 किलोमीटर से ज्यादा लंबी मेट्रो लाइन है और 11000 से अधिक बसों की व्यवस्था की जाएगी।
  • प्रदूषित दिल्ली को प्रदूषण मुक्त दिल्ली का टैग दिलवाने का काम किया जाएगा जिसमें वायु प्रदूषण के स्तर को कम से कम 3 गुना घटाने का लक्ष्य लिया गया है।
  • दिल्ली को ग्रीन दिल्ली बनाने के लिए दो करोड़ से ज्यादा पेड़ लगाने का काम किया जाएगा।
  • दिल्ली को कूड़े और मलबे के ढेरों से मुक्ति दिलवाकर सुंदर , स्वच्छ एवं चमचमाती दिल्ली बनाने का काम किया जाएगा।
  • सीसीटीवी कैमरे , स्ट्रीट लाइट और बस मार्शल के साथ साथ मोहल्ला मार्शल की शुरुआत करके महिलाओं के लिए सुरक्षित दिल्ली बनाई जाएगी।
  • सभी कच्ची कॉलोनियों में होगी सड़क , पीने के पानी , सीवरेज , मोहल्ला क्लीनिक और सीसीटीवी कैमरा की सुविधा।
  • AAP Guarantee Card 2020 में अरविंद केजरीवाल ने दसवीं गारंटी देते हुए दिल्ली के हर झुग्गीवासी को सम्मानपूर्ण जीवन देने के लिए पक्का मकान दिया जाने का काम किया जाएगा।

केजरीवाल गारंटी कार्ड 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनाव

कई विपक्षी पार्टियां केजरीवाल सरकार के ऊपर आरोप लगा रही थी कि आम आदमी पार्टी की सरकार चुनाव के दौरान करने वाला फ्री की योजनाओं को चुनाव के बाद खत्म कर देगी लेकिन उनको अपने काम से जवाब देने वाले अरविंद केजरीवाल ने आज जारी किए 10 गारंटी वाले केजरीवाल गारंटी कार्ड में चल रही सभी फ्री योजनाओं को जारी रखने का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य पर बजट का 13% खर्च करने वाला दिल्ली अकेला ऐसा राज्य है और बजट को 3500 करोड़ से बढ़ाकर 7500 करोड़ किया।

दिल्ली के अंदर सरकारी बसों में 14000 मार्शल लगाए गए और केजरीवाल ने वादा किया है कि महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और ज्यादा मार्शल तैनात किए जाएंगे बसों में।

बने रहिये indnewstv की लेटेस्ट न्यूज़ के साथ आम आदमी पार्टी के Kejriwal Guarantee Card 2020 के बाद आने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी घोषणा पत्र को सबसे पहले देखने के लिए।

Leave a Comment