Home ताजा समाचार KRA की फुल फॉर्म क्या होती है? KRA Full Form In Hindi

KRA की फुल फॉर्म क्या होती है? KRA Full Form In Hindi

0
8

KRA Full Form In Hindi आपको यह तो पता है कि हमारे भारत में बहुत सारे ऐसे क्षेत्र हैं जहां पर लोग रहते और वहां का पूरा सूचना सरकार तक पहुंचाते हैं। कई बार आपने यह भी देखा होगा कि बहुत सारे लोग हमारे घर हम पूछताछ के लिए आते हैं।लेकिन क्या आपको पता है कि वह लोग हमसे अपने क्षेत्र के बारे में पूछताछ क्यों करते हैं। वे कौन लोग होते हैं ऐसा क्यों काम करते हैं और सरकार उन्हें ऐसा करने के लिए क्यों कहती है?अगर आपको KRA Full Form In Hindi का जवाब नहीं पता तो आज हम अपने आर्टिकल में इन्हीं कुछ सवालों का जवाब लेकर आए हैं।

Table of Contents

KRA क्या है?

केआरए एक प्रबंधन शब्द है जिसके माध्यम सेक्षेत्रीय कुंजी के परिमाप को संक्षिप्त रूप से ज्ञात किया जाता है। क्या रे एक कर्मचारी की नौकरी है जिसमें परिभाषित व्यक्ति को जिम्मेदारी दे करके यह काम और क्षेत्र सौंपा जाता है।वे केवल उन्हें सौंपी गई विशिष्ट केआरेए की जिम्मेदारी लेते हैं और अपने कार्य को पूर्ण रूप से पूरा करके क्षेत्र की सारी जानकारी अधिकारियों तक पहुंचाते हैं। वह हर एक घर से डाटा कलेक्ट करते हैं और उनके इस्तेमाल से जनगणना के समय सहायता करते हैं।

KRA Full Form In Hindi

Fullform of KRA in English:- key result area

Fullform of KRA in hindi:- पमुख्य परिमाप क्षेत्र

अंग्रेजी में किया रे का पूरा नाम की रिजल्ट एरिया है जिसे हिंदी में प्रमुख परिमाप क्षेत्र कहा जाता है। यह एक प्रकार का कार्य है जो कि हर क्षेत्र की गणना के लिए किया जाता है।

Conclusion

क्षेत्र की जनसंख्या का मापन होने के बाद ही देश की सरकार किसी भी सुविधा को उन तक पहुंचाने की कोशिश करती है। यदि सही जानकारी ना हो तो उनके लिए किसी भी प्रकार का नियम बनाना बहुत ज्यादा कठिन हो जाता है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here