LIC का जबरदस्त प्लान :- रोजाना ₹8 बचाने से मिलेगा ₹450000

भारतीय जीवन बीमा निगम सन 1956 से भारतीय बाजार में जीवन बीमा पॉलिसी बेच रहा है भारतीय जीवन बीमा निगम एक सरकारी जीवन बीमा कंपनी है अगर भारत में यह बात की जाए तो रिजर्व बैंक के बाद भारतीय जीवन बीमा निगम पर सबसे ज्यादा भरोसा जताया जा रहा है भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी के पास करीब 31 करोड से भी ज्यादा बीमा पॉलिसी है. भारतीय जीवन बीमा निगम आए दिन अपने ग्राहकों के लिए नए नए प्लान लांच करता है.

एलआईसी का एक प्लान बंदोबस्ती बीमा जिसमें आप रोजाना के मात्र ₹8 बचाकर चार लाख 53 हजार का फंड एक साथ पा सकते हैं इस प्लान के तहत 102000 रुपए जमा होते हैं और वापस मैच्योरिटी पर आपको ₹453000 एलआईसी अदा करती है. इस प्लान की अवधि 35 वर्ष है तथा इस प्लान में आप प्रीमियम साल में एक बार ,6 माह में एक बार, 3 माह में एक बार और मासिक प्रीमियम भी ले सकते हैं.

READ  ALSO ;vivo देने वाला ग्राहकों को बड़ा तोफा, जानिए पुरी जानकारी.

कोन ले सकता है  जीवन बीमा यह पॉलिसी

 

किसी भी व्यक्ति को यह पॉलिसी लेने के लिए उसकी उम्र 8 से 55 वर्ष होनी चाहिए इस उम्र के बीच की उम्र वाले सभी व्यक्ति इस प्लान को खरीद सकते हैं इस प्लान में वार्षिक छह माही तिमाही तथा मासिक प्रीमियम अदा करने का फीचर उपलब्ध है इस प्लान के तहत 18 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्ति दुर्घटना बीमा राइडर लेकर दुर्घटना पर मेच्योरिटी क्लेम दुगुना ले सकते हैं यह बीमा एलआईसी में बंदोबस्त बीमा के नाम से जाना जाता है.

इस पॉलिसी के क्या फायदे हैं.

  • इस पॉलिसी में आप रोजाना ₹8 बचाकर चार लाख 53 हजार काम में चोटी फंड पा सकते हैं
  • साथ ही इस पॉलिसी का फंड मिलने पर आपका मैचुअल फंड इनकम टैक्स मुक्त होगा.
  • इस पॉलिसी के तहत आप अपने जीवन के जोखिम को कवर कर सकते हैं
  • साथ ही दुर्घटना पर बीमा धन का दुगुना जोखिम कवर ले सकते हैं.
  • इस प्लान को 8 से 55 वर्ष के व्यक्ति खरीद सकते हैं.
  • एलआईसी के अन्य प्लान से संबंधित जानकारी या एलआईसी से संबंधित कोई भी जानकारी जैसे ;पॉलिसी स्टेटस रिवाइवल कोटेशन नाम करेक्शन एड्रेस करेक्शन मनी बैक भुगतान आदि से संबंधित जानकारी लेने के लिए संपर्क करें8619367396