Lottery Sambad: लाटरी सम्बाद की ताज़ा खबर यहां से देखे

Lottery Sambad लाटरी सम्बाद की ताज़ा खबर यहां से देखे
Image: Lottery Sambad लाटरी सम्बाद की ताज़ा खबर यहां से देखे

Lottery Sambad: लॉटरी एक ऐसा सिस्टम है जिससे लोग रातों रात करोड़पति बन सकते हैं अर्थात बहुत से लोग रातों रात करोड़पति बन चुके हैं। भारत देश में लॉटरी का खेल सबसे ज्यादा खेला जाता है। लेकिन आपको यह भी बता दें कि भारत में लॉटरी मात्र 13 राज्यों में ही लीगल है उसके अलावा अन्य भारत के सभी राज्यों में लॉटरी जैसे गेम गैरकानूनी अर्थात प्रतिबंधित है।

इस आर्टिकल में आपको भारत के उन 13 राज्यों के नाम बताए जाएंगे जहां पर लॉटरी खेलना प्रतिबंधित नहीं है तथा आप वहां से लॉटरी की टिकट आसानी से खरीद सकते हैं तथा अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

Lottery Sambad Kya Hai ?

बहुत से लोगों के मन में यह विचार कभी ना कभी जरूर आता है कि आखिर लॉटरी सम्बाद क्या है। तो उन लोगों को बता दें कि लॉटरी एक ऐसा सिस्टम है जिसमें लोगों द्वारा पैसा लगाया जाता है अर्थात लोगों द्वारा लॉटरी की टिकट खरीदी जाती है। टिकट खरीदने के बाद थोड़े ही समय बाद उस लॉटरी का रिजल्ट निकाल दिया जाता है। जो मनुष्य लॉटरी का लकी नंबर जीत जाता है उसे लॉटरी में दावा किया गया उचित इनाम दे दिया जाता है।

लाटरी संबाद एक प्रकार से लॉटरी खेलने का ही एक बाजार है। जिसमें हर दिन लाखों लोग हजारों लाखों पर से लगाते हैं यानी की लॉटरी की टिकट खरीदते हैं लेकिन लॉटरी का लकी नंबर जीतना बहुत ही मुश्किल होता है। जो मनुष्य लॉटरी में एक अच्छा खासा इनाम जीत जाता है उसकी लाइफ सेट हो जाती है। लॉटरी बाजार के बहुत से अलग-अलग नाम है जिनमें से एक मशहूर लॉटरी सम्बाद तथा दूसरा Dear Lottery है।

यह भी पढ़ें: सट्टा लाटरी के सभी रिजल्ट 

भारत में लॉटरी बैन क्यों है ?

जैसा कि हमने पहले ही बात की कि भारत के 13 राज्यों में लॉटरी खेलना प्रतिबंधित नहीं है बाकी अन्य राज्यों में यह प्रतिबंधित है। लॉटरी खेलना है लॉटरी की टिकट बेचना अन्य राज्यों में इसलिए प्रतिबंधित है क्योंकि लोग अपनी आधी से ज्यादा कमाई लॉटरी में ही लगा देते हैं तथा लॉटरी एक प्रकार से लोगों के दिमाग में नशे का काम करती है। लोग लॉटरी के पीछे पागल हो जाते हैं पूरा दिन लॉटरी की दुकान पर ही बिताने लग जाते हैं। इसी कारण भारत के 13 राज्यों को छोड़कर बाकी सभी राज्यों में लॉटरी खेलना या लॉटरी की टिकट भेजना प्रतिबंधित है।

अब आपको यहां पर उन 13 राज्यों के नाम बताइए जाएंगे जहां पर लॉटरी प्रतिबंधित नहीं है वहां से आप टिकट खरीद सकते हो या लॉटरी की टिकट बेच भी सकते हो,

  1. करेला
  2. गोवा
  3. महाराष्ट्र
  4. मध्य प्रदेश
  5. पंजाब
  6. वेस्ट बंगाल
  7. असम
  8. अरुणाचल प्रदेश
  9. मेघालय
  10. मणिपुर
  11. सिक्किम
  12. नागालैंड
  13. मिजोरम

ऊपर दिए गए इन राज्यों में लॉटरी गेम प्रतिबंधित नहीं है। पूरे भारत में जुआ सट्टा जैसे गेम प्रतिबंधित होने के बावजूद भी बहुत बड़ी संख्या में इन गेम्स को खेला जाता है।

डिस्क्लेमर

IndNewsTv.Com  वेबसाइट किसी भी प्रकार से किसी भी जुआ सट्टा लॉटरी जैसे प्रतिबंधित गेम का समर्थन नहीं करती है। तथा यह वेबसाइट गैरकानूनी गेम को बढ़ावा नहीं देती है। लॉटरी संवाद की जानकारी आपको ओन्ली एजुकेशन परपज के लिए दी गई है। जुआ सट्टा लॉटरी जैसे गेम नहीं खेलना चाहिए। “जुआ सट्टा दूर भगाओ अपनी मेहनत की रोटी खाओ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here