Tuesday, August 3, 2021

Madhya Pradesh Unlock: अनलॉकिंग की प्रक्रिया में भोपाल के बाद अब इंदौर का नंबर

Must Read
IndNewsTvhttp://indnewstv.com
मैं साहिल मोठसरा जो पिछले 2 साल से IndNewsTv वेबसाइट पर छोटी बड़ी खबरें प्रदान करवाता हूँ। अगर आप मेरे से बात करना चाहते हो तो मेरा इंस्टाग्राम sahil_mothsra_dhani_aala विजिट कर सकते हो।

भारत भर में कोरोना की रफ्तार में काफी कमी देखने को मिली है. कोरोनावायरस से लॉकडाउन हुए राज्य अब धीरे-धीरे अनलॉकिंग की प्रक्रिया चालू कर चुके हैं.यदि Madhya Pradesh Unlock की प्रक्रिया की बात करें तो पहले यहां की राजधानी भोपाल को अनलॉक किया गया और अब इंदौर का नंबर है.

जिले की आपदा प्रबंधक समिति ने एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान अनलॉकिंग का निर्णय लिया है.सूत्रों के हवाले से खबर है कि शनिवार को इंदौर में धीरे-धीरे अनलॉकिंग की प्रक्रिया चालू हो जाएगी. पिछले कुछ दिनों में इंदौर की कोरोना संक्रमण की दर में काफी भारी गिरावट देखने को मिली है.

मंदिर,होटल, मॉल, रेस्ट्रॉरेंट खोले जाएंगे

लॉक डाउन की वजह से बंद पड़े मॉल और रेस्टोरेंट खोल दिए जाएंगे. वहां के मंत्री तुलसी राम सिलावट ने यह जानकारी देते हुए कहा कि, लॉकडाउन की वजह से जो मॉल रेस्टोरेंट और बड़े प्रतिष्ठान बंद पड़े थे अब उनको खोल दिया जाएगा, लेकिन कुछ जगहों पर लॉकडाउन अभी भी लागू रहेगा.

लेकिन होटल- रेस्टोरेंट खोलने का एक समय बांध दिया गया है. सभी होटल और रेस्टोरेंट शाम के 6:00 बजे तक ही खुले रहेंगे और उसके बाद 10:00 बजे तक सिर्फ टेक अवे की सुविधा ही लागू रहेगी.स्कूलों, कॉलेजों और सिनेमाघरों को अनुमति नहीं. मंदिर में एक बार में सिर्फ 4 लोग ही दर्शन कर पाएंगे.

शिक्षा संस्थान अभी भी रहेंगे बन्द

इंदौर में सभी स्कूल कॉलेज और शिक्षा संस्थान अभी भी बंद रखने की घोषणा की गई है. दफ्तरों के खोलने के लिए शर्त रखी गई है कि एक बार में केवल  50% कर्मचारी ही काम कर पाएंगे.

कड़े नियमों के साथ होगा अनलॉक

प्रभारी मंत्री राम तुलसी सिलावट ने यह खासतौर पर यह घोषणा की है कि अनलॉक के दौरान भी कोरोनावायरस गाइडलाइन्स का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा. दुकानें खोलने की अनुमति तो दे दी गई है लेकिन दुकानदारों को अपनी दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग में ग्राहकों के खड़े रहने के लिए गोले बनाने होंगे तथा सभी ग्राहकों को मास्क पहनने होने पर ही सामान देना होगा. सभी जिम्नेशियम, हेल्थ क्लब को अपनी आधी क्षमता से सेवाएं देने की अनुमति। इवेंट, आयोजन और दशक प्रतिबंधित होंगे.

शादी ब्याह और अंतिम संस्कार के लिए  कड़े नियम

किसी शादी ब्याह के समारोहों में केवल 20 लोगों को ही एकत्रित होने की इजाजत दी गई है. वहीं अंतिम संस्कार पर केवल 10 लोग ही एकत्रित हो सकते हैं. इसके लिए भी एकत्रित होने वाले लोगों की सूची को पहले से तैयार करके एसडीएम को जमा करवाना होगा.

रविवार और रात्रि कर्फ़्यू अभी भी लागू

शहर में हर रविवार को कर्फ्यू लगाया जाएगा. इसके साथ ही हर रोज रात 11 से सुबह 6:00 बजे तक रात्रि कर्फ्यू का ऐलान किया गया है.

यह भी पढें: Covid-19: 70 दिनों में पहली बार दर्ज कोरोना के सबसे कम केस, मौतों का आंकड़ा अभी भी 4,000 के पार

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

Kalyan Satta Matka : 02.08.2021 कल्याण मटका रिजल्ट ताज़ा खबर

आपको आज के इस आर्टिकल Kalyan Satta Matka : 02 अगस्त 2021 कल्याण मटका रिजल्ट ताज़ा खबर में सट्टा...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img