Homeमंडी भाव21 September 2024 मंदसौर मंदी का लहसुन का भाव | मंदसौर मंडी...

21 September 2024 मंदसौर मंदी का लहसुन का भाव | मंदसौर मंडी लहसुन भाव | Mandsaur Mandi Bhav | Lahsun Ka Bhav

मंदसौर मंडी लहसुन भाव : सभी किसान भाइयों को राम-राम, किसान भाइयों आपके लिए फिर से आज 21 सितंबर 2024 को मंदसौर मंडी में लहसुन का भाव, लहसुन का थोक भाव और लहसुन का फुटकर भाव के बारे में जानेंगे। मंदसौर मंडी में लहसुन का भाव कितना है आपको लहसुन के क्वालिटी के हिसाब से भाव के बारे में जानकारी देंगे।

किसान भाइयों मंडी के तेजी मंदी की बात की जाए तो आज जो सुपर क्वालिटी का लहसुन है उसका भाव सेम चल रहा है। लेकिन वही इसके जो विपरीत लहसुन क्वालिटी में कमजोर है, लहसुन में टूट फूट है, लहसुन में पीलापन है, यानी कि जो कमजोर लहसुन है उसके भाव में थोड़ी सी गिरावट जरूर देखी जा रही है। आज मंडी में अच्छी क्वालिटी के लहसुन की डिमांड बहुत अधिक देखी जा रही है और किसान भाइयों को अच्छी क्वालिटी लहसुन में भाव भी अच्छा मिल रहा है।

मंदसौर मंडी अच्छी क्वालिटी लहसुन का भाव

मंदसौर मंडी में अच्छी क्वालिटी लहसुन के भाव में अच्छी तेजी देखी जा रही है। मंडी में जो अच्छी क्वालिटी का लहसुन जो देखने में साफ है, साइज में बड़ा है, लहसून भाव 30700 प्रति कुंतल के हिसाब से बिक रहा है। इसके अलावा मंडी में आए हुए दूसरे प्याज की क्वालिटी जो नंबर एक की है लेकिन क्वालिटी में थोड़ी सी कमी है तो उसका भाव₹29000 से लेकर ₹30000 प्रति कुंतल के हिसाब से बिका है।

मंदसौर मंडी मीडियम क्वालिटी लहसुन का भाव

मंदसौर मंडी में मीडियम क्वालिटी लहसुन का भाव की बात की जाए तो यहां पर जो मीडियम साइज का लहसुन है जिसमें हल्का सा पीलापन है, लेकिन प्याज में चमक है, ऐसे प्याज का भाव ₹26200 से लेकर ₹28000 प्रति कुंतल के हिसाब से बिका है। मंडी में जो लहसुन मीडियम और छोटे मीडियम में है लेकिन एक साथ मिक्स है उसका भाव ₹26000 से लेकर 27000 रुपए प्रति कुंतल के हिसाब से बोली लगी है।

Also Read : Pyaj Ka Bhav | आज का प्याज का भाव आजादपुर मंडी दिल्ली | 20 सितम्बर 2024

मंदसौर मंडी कम क्वालिटी लहसुन का भाव

मंदसौर मंडी में काम क्वालिटी का जो लहसुन आया है उसके भाव में थोड़ी सी कमी देखने को मिली है। मंदसौर मंडी में काम क्वालिटी लहसुन का भाव जो सफाई अच्छी नहीं है, छोटा और मीडियम साइज मिक्स है, ऐसे क्वालिटी के लहसुन का भाव ₹24200 से लेकर ₹25500 प्रति कुंतल के हिसाब से बिक्री हुई है।

मंदसौर मंडी में कुछ ऐसे क्वालिटी के लहसुन देखने को मिले हैं जो देखने में बहुत ही कमजोर है सफाई नहीं है छोटा साइज है ऐसे लहसुन का प्याज ₹22000 से लेकर ₹23000 प्रति कुंतल के हिसाब से भाव लगा है। आज के दिन मंदसौर मंडी में आपको क्वालिटी के हिसाब से ब्याज का भाव में कमी और तेजी देखी जा रही है।

नोट : सभी किसान भाइयों को बताना चाहता हूं कि मंदसौर मंडी लहसुन का भाव के बारे में यहां पर जो इनफॉरमेशन दी गई है वह 21 सितंबर 2024 के सुबह 11:00 तक के जो भाव रहे हैं उसके बारे में जानकारी दीगई है। इसके बाद मंडी में क्या तेजी और क्या कमी आई है इसके बारे में अपडेट आपको नाइट में इस वेबसाइट के माध्यम से अपडेट कर दी जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments