Homeमंडी भावमंदसौर मंडी लहसुन का भाव | मंदसौर मंडी भाव | 16 अक्टूबर...

मंदसौर मंडी लहसुन का भाव | मंदसौर मंडी भाव | 16 अक्टूबर 2024 लहसुन का भाव

मंदसौर मंडी लहसुन का भाव : सभी किसान भाइयों को राम-राम आज सभी किसान भाइयों के लिए 16 अक्टूबर 2024 को मंदसौर मंडी में लहसुन का भाव क्या है इसके बारे में चर्चा करते हैं। किसान भाइयों आज मंदसौर मंडी में लहसुन के तेजी मंदी की बात की जाए तो कोई ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को नहीं मिला है।

मंदसौर मंडी में जो अच्छी क्वालिटी का साफ सुथरा लहसुन है, उसका भाव अच्छा मिल रहा है। इसके अलावा मंडी में उपलब्ध हल्के एवं एवरेज लहसुन के भाव में नरमी देखने को मिल रही है। आज मंदसौर मंडी में हल्के एवं एरोस लहसुन के भाव में ₹300 से लेकर ₹400 तक प्रति कुंतल के भाव में गिरावट देखी गई है।

मंदसौर मंडी लहसुन का भाव

मंदसौर मंडी में अच्छी क्वालिटी के आए हुए लहसुन में किसान भाइयों को अच्छा भाव मिल रहा है। अच्छी क्वालिटी लहसुन जो की गुलगुलेदार है, साफ़ सफेद एवं जिसकी क्वालिटी बहुत ही शानदार है, ऐसी क्वालिटी के लहसुन का भाव ₹31000 प्रति कुंतल के हिसाब से बिक रहा है।

मंदसौर मंडी में आज किसान भाइयों को अलग-अलग लहसुन के क्वालिटी के हिसाब से भाव मिला है। मंडी में आए हुए किसान भाइयों से बात करने पर मालूम हुआ कि यहां पर क्वालिटी के हिसाब से ₹27000 से लेकर ₹28000 तक लहसुन का भाव बिका है।

Also Read : Aaj Ka Pyaj Bhav 14 October | दिल्ली आजादपुर मंडी प्याज का भाव | आज का प्याज का भाव

मंदसौर मंडी में एवरेज एवं हल्के लहसुन का भाव

मंदसौर मंडी में सबसे पहले हल्के और टूटे-फूटे लहसुन के भाव की बात की जाए तो इसमें किसान भाइयों को ₹16000 से लेकर ₹18000 तक का भाव मिला है। मंडी में जो टूटा फूटा एवं पीला कलर का लहसुन आया है उसमें थोड़ी सी नरमी देखने को मिल रही है।

मंदसौर मंडी में जिन किसान भाइयों ने एवरेज क्वालिटी का लहसुन लेकर आए हैं उन्हें ठीक-ठाक भाव मिल रहा है। मंदसौर मंडी में एवरेज क्वालिटी के लहसुन का भाव ₹20000 से लेकर ₹23000 तक रहा है। एयर क्वालिटी लाइसेंस में जो लहसुन थोड़ा छोटा होता है साफ सफाई नहीं होती है ऐसे लहसुन में भी थोड़ी सी नरमी देखने को मिली है।

नोट : आप सभी किसान भाइयों को बताना चाहता हूं कि यहां पर मंदसौर मंडी में लहसुन का भाव से जुड़ी जो इनफॉरमेशन दी गई है यह सभी जानकारी 12:00 बजे तक के हिसाब से है। 12:00 के बाद मंडी में लहसुन के भाव में तेजी आती है या नमी आती है इसके बारे में अगले पोस्ट में अपडेट कर देंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments