राजस्थान व हरियाणा के अनेक भागों में जोरदार बारिश के साथ पड़े ओले फसलों को हुआ भारी नुकसान – मौसम की जानकारी

अनूपगढ़ मौसम की जानकारी (mausam ki jankari) : मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण आज 27 जनवरी 2020 को राजस्थान व हरियाणा के अनेक भागों में दोपहर बाद मौसम ने अपना मिजाज बदला जिसके चलते राजस्थान के अनूपगढ़ ,हनुमानगढ़ , संगरिया , रावतसर और नोहर के अनेक भागों में हल्की बूंदाबांदी हो रही है तो वहीँ कुछ इलाकों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई . इसके अलावा हरियाणा के आदमपुर , रोहतक , नाथूसरी कला , फतेहाबाद के इलाकों में भी बारिश हो रही है .

राजस्थान के अनूपगढ़ में हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि से सरसों की फसल को काफी नुकसान हुआ . यहाँ सरसों की फसलें जमीन के लग गई है और उनकी टहनियां टूट चुकी है .

अनूपगढ़ में ओलावृष्टि

आगामी 24 घंटों में मौसम

Weather Report मौसम विभाग से मिलिजानकारी के अनुसार आने वाले 24 घंटों में तापमान में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है .पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू और कश्मीर पर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में बना हुआ है और समुद्र तल से 2.1 और 3.1 किमी ऊपर दिखाई दे रहा है। जिसके चलते तापमान गिर सकता है।

मौसम अलर्ट :

मौसम विभाग ने 28 और 29 जनवरी 2020 को राजस्थान , पंजाब , हरियाणा उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर के लिए अलर्ट जारी किया है. जानकारी के मुताबिक आने वाले 24 से 48 घंटों में इन सभी राज्यों के अनेक जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की सम्भावना है .

Leave a Comment