Homeमंडी भावMerta Mandi Bhav | मेड़ता मंडी भाव | सौंफ में उछाल, जरा...

Merta Mandi Bhav | मेड़ता मंडी भाव | सौंफ में उछाल, जरा में स्थिरत | Jeera Ka Bhav

Merta Mandi Bhav : सभी किसान भाइयों को राम-राम, आज दिनांक 23 सितंबर 2024 दिन सोमवार को मेड़ता मंडी भाव के बारे में चर्चा करेंगे, जानेंगे आज मेड़ता मंडी सौंफ, जीरा, मूंग का क्या भाव रहा है इसके बारे में जानेंगे। इस समय मेड़ता मंडी में मूंग की आवक तेज हुई है। जानेंगे कि आने वाले समय में मूंग की भाव में क्या तेजी रहेगी या मंदी रहेगी।

मेड़ता मंडी मूंग का भाव

आज सुबह से ही मेड़ता मंडी में मूंग की आवक तेज हुई है। मंडी में मूंग की क्वालिटी में गिरावट देखी जा रही है। तेज बारिश होने की वजह से मंडी में अच्छी क्वालिटी की मूंग की कमी है। मंडी में अच्छी क्वालिटी और सूखे हुए मूंग के अच्छे भाव मिल रहे हैं, गीले मूंग में ₹1000 से लेकर ₹1500 तक का मंडा भाव मिलता है।

आज मेड़ता मंडी में मूंग के भाव की बात की जाए तो अच्छी क्वालिटी मूंग का भाव ₹8500 में बिका है। मंडी में जो निम्न क्वालिटी का मूंग है उसका भाव ₹5500 से लेकर ₹6500 तक बिका है। वही मंडी में जो मीडियम क्वालिटी का मूंग है उसका भाव ₹6500 से लेकर ₹7500 तक बिका है.

मेड़ता मंडी चना का भाव

मेड़ता मंडी में चना का भाव में कोई ज्यादा उछाल देखने को नहीं मिलाहै। मंडी में अच्छे क्वालिटी चने का भाव ₹6500 मीडियम क्वालिटी चने का भाव ₹6200 और निम्न क्वालिटी का चने का भाव ₹6000 है।

Also Read : 21 September 2024 मंदसौर मंदी का लहसुन का भाव | मंदसौर मंडी लहसुन भाव | Mandsaur Mandi Bhav | Lahsun Ka Bhav

मेड़ता मंडी सौंफ का भाव

मंडी में सौंफ का भाव देखा जाए तो पिछले दो-तीन महीने की अपेक्षा थोड़ा सा उछाल देखने को मिला है। मंडी में अच्छी क्वालिटी के सौंफ की डिमांड ज्यादा देखी जा रही है। मेड़ता मंडी में अच्छी क्वालिटी सौंफ का भाव ₹8000 मीडियम सौंफ क्वालिटी का भाव ₹7000 और निम्न क्वालिटी सौंफ का भाव ₹6000 देखने को मिला है।

मेड़ता मंडी तारामीरा का भाव

मेड़ता मंडी में तारामीरा के अच्छी क्वालिटी का भाव ₹5200, मीडियम क्वालिटी तारामीरा का भाव ₹4800 और निम्न क्वालिटी तारामीरा का भाव ₹4500 रुपए देखने को मिला है। अभी आने वाले समय में तारा मीरा का भाव में कोई चाहता उछाल देखने की संभावना नहीं है।

मेड़ता मंडी जीरा का भाव

मेड़ता मंडी में आज जीरा की आवक कम हुई है। मंडी में ग्राहक कम होने की वजह से शनिवार की अपेक्षा आज मंडी में सुस्ती जरूर देखी गई है। मेड़ता मंडी में आज अच्छी क्वालिटी जीरा का भाव ₹25500 है। न्यूनतम भाव की बात की जाए तो मंडी में ₹20500 से लेकर ₹22000 के बीच में है। मंडी में सबसे कम क्वालिटी जीरा का भाव बात की जाए तो जो जरा मिक्स होता है उसका मिनिमम भाव 18000 रुपए से लेकर 19000 रुपए के बीच में रहा है।

नोट : सभी किसान भाइयों को सूचित करना चाहता हूं कि हमने यहां पर मेड़ता मंडी के दोपहर तक के भाव के बारे में बताया है। मेड़ता मंडी में दोपहर के 2:00 बजे तक जो भाव रहा है उसके बारे में यहां जानकारी दी है। शाम तक मंडी के भाव में ऊपर नीचे तेजी और मंदी भी देखी जा सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments