संगरिया की नुकेरां और संतपुरा ग्राम पंचायतों में आरक्षण निर्धारण एवं श्रेणीवार आवंटन पुनः किया जायेगा

संगरिया : हनुमानगढ़ जिले में पंचायतीराज के चुनाव 3 चरणों की जगह 4 चरणों में होने जा रहे है । जानकारी के लिए आपको बता दे की चोथे चरण में केवल नुकेरां और संतपुरा ग्राम पंचायतों में चुनाव करवाए जायेंगे ।

हनुमानगढ़ जिले की इन दोनों पंचायतों ( नुकेरां व संतपुरा ) के लिए ग्राम पंचायतों में वार्ड पंचों के पदो का आरक्षण निर्धारण एवं श्रेणीवार आवंटन पुनः किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ रिटर्निंग अधिकारी मांगीलाल सुथार ने बताया कि संगरिया पंचायत समिति क्षेत्र की नुकेरा एवं संतपुरा ग्राम पंचायतों के वार्डों की लाटरी 30 जनवरी को प्रातः 11 बजे उपखंड कार्यालय के सभागार में निकाली जाएगी।

प्रदेश में चल रहे पंचायतीराज संस्था आम चुनाव 2020 के तहत कल 29 जनवरी 2020 को तृतीय चरण के मतदान होने जा रहे है । तीसरे चरण में 29 जनवरी को हनुमानगढ़ जिले की 2 पंचायत समितियों हनुमानगढ़ पंचायत समिति और पीलीबंगा पंचायत समिति की 81 ग्राम पंचायतों में चुनाव होने जा रहे है ।

इसे भी पढ़े : राजस्थान सरपंच चुनाव 2020: तीसरे चरण के लिए कल 29 जनवरी को होंगे चुनाव

तीसरे चरण में हनुमानगढ़ जिले में सरपंच पद के लिए 388 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है । वही अगर पंच उम्मीदवारों की बात करें तो यहाँ कुल 919 वार्डों है जिसमे से 501 वार्डों में निर्विरोध पंच चुने जा चुके है और बाकी वार्डों के लिए 926 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है ।

Leave a Comment