PM Jan Dhan Yojana की 500 रुपये की दूसरी किस्त हुई जारी

जनधन खाताधारकों के लिए बड़ी खबर , लॉकडाउन संकट में कुछ राहत के लिए पीएम गरीब कल्याण पैकेज योजना के अंतर्गत वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 3 माह तक हर महीने 500 रूपये की आर्थिक मदद की पेशकश की थी, इस योजना के अंतर्गत अप्रैल में पहली किस्त भेजी जा चुकी है और 500 रूपये की दूसरी किस्त केंद्र सरकार द्वारा आज सोमवार 04 मई 2020 से जनधन खाता लाभार्थियों के बैंक खातों में भेजी जायेगी।

भारत सरकार के डिपार्टमेंट ऑफ फायरनेंशियल सर्विसेस ने इसके लिए समय सारणी तैयार की है , वित्तीय सेवा सचिव देबाशीष पांडा ने प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत भेजी जाने वाली 500 रूपये की सहायता राशि की रुपरेखा की जानकारी ट्विट कर प्रदान की।

किस तारीख को निकालें जन धन खाते से पैसे

लाभार्थी महिलाएं अपने खाते का अंतिम अंक देख लें और उसी हिसाब से रकम निकासी के लिए बैंक में जाएं। समय सारणी के मुताबिक जिन महिलाओं के जन धन बैंक खातों के आखरी नंबर (डिजिट) 0 व 1 है उनके खाते में यह राशि 4 मई 2020 को आ जायेगी ,

इसी प्रकार जिन Jan Dhan Account के लास्ट में 2 व 3 नंबर है उन्हें 5 मई , 4 व 5 अंक वालों के खाते में 6 मई , 6 व 7 अंक वाले खातों में 8 मई को और 8 व 9 अंक वालों के खातों में 11 मई को 500 रूपये की किस्त का नगद भुगतान DBT के माध्यम से कर दिया जाएगा।

इसके अलावा 11 मई के बाद आप किसी भी दिन बैंक में जाकर सरकार द्वारा भेजी गई 500 रूपये की इस सहायता को निकाल सकते है .

Jan Dhan Yojana 500 Rupaye Ki Dusri Kisat

जन धन खातों के पैसे कहाँ से निकाले ?

इस रकम की निकासी आप अपने बैंक, CSP, ATM, CSC, बैंक मित्रों और बैंकिंग कोरेस्पांडेंट्स के माध्यम से कर सकते है।

Web Title : PM Jan Dhan Yojana 500 Rupaye Ki Dusri Kisat Jaari

2 thoughts on “PM Jan Dhan Yojana की 500 रुपये की दूसरी किस्त हुई जारी”

Leave a Comment