“पोस्टपोन गेट 2021” छात्रों की मांग, आज IIT बॉम्बे जारी करेगा एडमिट कार्ड

पोस्टपोन गेट 2021
Gate 2021

पोस्टपोन गेट 2021 :- आईआईटी बॉम्बे आज गेट 2021 के एडमिट कार्ड जारी करने के लिए तैयार है, इसके बावजूद छात्र इस परीक्षा को स्थगित करने के लिए कह रहे हैं। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे गेट 2021 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है, वहीं परीक्षा फरवरी में होने की सम्भावना है। परीक्षा में बैठने वाले कई छात्रों ने इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग करते हुए तर्क दिया कि कोविड-19 महामारी के चलते उनकी तैयारियों में व्यवधान पैदा हुआ है। जिसके चलते छात्रों ने कहा है कि गेट 2021 की परीक्षा में देरी होनी चाहिए क्योंकि कई राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाएं पहले से ही स्थगित कर दी गई हैं और गेट को अपवाद नहीं होना चाहिए।

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट), आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक आपको बता दें कि आगामी 5, 6, 7, 12, 13 और 14 फरवरी को दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा। इस परीक्षा को दो पालियों में सम्पन्न कराने का निर्णय लिया गया है। जिसके चलते गेट की परीक्षा अपने निर्धारित तारीखों के अनुसार सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 बजे तक और दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक होगी। एडमिट कार्ड आज ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि परिणाम 22 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

“पोस्टपोन गेट 2021” पर छात्रों की प्रतिक्रिया

“@ GATE2021_IITB यह एक जीवन भर के अवसर में से एक है और हम अपने इस वर्ष को बर्बाद नहीं कर सकते…?” एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने पूछा।

“जब आप सभी राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं को ध्यान में रख रहे हैं और छात्रों को होने वाली परेशानी और कठिनाई से गुजर रहे हैं…फिर GATE 2021 एक अपवाद क्यों है?” उपयोगकर्ता ने शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और आईआईटी बॉम्बे से # पोस्टपोनगेट 2021 के साथ सवाल पूछा।

एक छात्र ने शिक्षा मंत्री से पूछा, “यह महामारी हम सभी पर भारी पडी है, कृपया गेट सर को स्थगित करें।”

“हम स्नातक हैं, लेकिन हम छात्र भी हैं हमें भी महामारी के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है…”

हमें अपनी तैयारी के लिए अधिक समय चाहिए कृपया POSTPONE #GATE2021 या कम से कम हमें इस वर्ष जेईई छात्रों की तरह मौका दें। कृपया इस वर्ष करने का मौका दें”, एक अन्य छात्र ने कहा।

“राष्ट्रीय महत्व की हर परीक्षा को किसी न किसी रूप में स्थगित या रोका गया है, गेट के बारे में क्या अलग है? क्या यह पर्याप्त प्रासंगिक नहीं है? कृपया कम से कम एक या दो महीने के लिए GATE 2021 को स्थगित कर दें”, एक अन्य छात्र ने कहा।

फिलहाल सोशल मीडिया के माध्यम से छात्र-छात्राएं अपनी बात को रख रहे है और ग़ेट 2021 की परीक्षा को कुछ महीने के लिए स्थगित करने की मांग कर रहे हैं ताकि वह अपनी तैयारी को कम्पलीट कर सकें। वैसे अगर देखा जाए तो कोरोना महामारी का हम सभी पर असर पडा है, पर क्या गेट 2021 की परीक्षा देने वालों को राहत मिलेगी या नहीं ये अभी स्पष्ट रूप से कहा नहीं जा सकता है।

ये भी पढें:-हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर कार्रवाई न करने वाले एसडीएम व तहसीलदार फसे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here