Punjab Board Exams 2021: पजाबं राज्य ने स्थगित किए 10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम

Punjab Board Exams 2021: इस राज्य ने स्थगित किए 10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम
Punjab Board Exams 2021: इस राज्य ने स्थगित किए 10वीं, 12वीं बोर्ड एग्जाम

Punjab Board Exams 2021: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के 10वीं के बोर्ड एग्जाम सुबह 10 बजे से सवा एक बजे तक होंगे। वहीं 12वीं बोर्ड के एग्जाम 2 बजे से 5 बजे तक आयोजित किए जाएंगे। वहीं इन परीक्षाओं का आयोजन PSEB द्वारा बनाए गए एग्जाम सेंटर पर होंगे।

Punjab Board Exams 2021

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लगभग एक महीने तक स्थगित कर दिया है। कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं अब 22 मार्च के बजाय 20 अप्रैल से शुरू होंगी, जबकि दसवीं कक्षा के लिए 9 अप्रैल के बजाय 4 मई से शुरू होंगी। इन परीक्षाओं को बढ़ते कोरोना मामलों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्थगित कर दिया गया है।

कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि की वजह से , राज्य सरकारों द्वारा जारी दिशानिर्देशों के तहत स्कूल बंद कर दिए गए हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने शुक्रवार को सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों में सभी वर्गों के लिए प्रेपरेटरी लीव घोषित करने का फैसला किया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) के 10वीं के बोर्ड एग्जाम सुबह 10 बजे से सवा एक बजे तक होंगे। वहीं 12वीं बोर्ड के एग्जाम 2 बजे से 5 बजे तक आयोजित किए जाएंगे। वहीं इन परीक्षाओं का आयोजन PSEB द्वारा बनाए गए एग्जाम सेंटर पर होंगे। बोर्ड के एग्जाम शेड्यूल बोर्ड की ऑफिशियल वेबासइट www.pseb.ac.in पर मौजूद है। छात्र बोर्ड एग्जाम संबंधित अधिक जानकारी बोर्ड की ऑफिशियल बेवसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

इससे पहले पंजाब सरकार ने 12 मार्च को चार और जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया था और राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सभी स्कूलों को बंद कर दिया था। राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने जानकारी दी कि थी कि स्कूल शिक्षा विभाग ने सरकारी और निजी स्कूलों में सभी क्लास के लिए प्रेपरेटरी लीव घोषित की थी।

यह भी पढें:- Samsung New 5 Smartphone Launch : सैमसंग New Smart phone

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here