Homeजॉब्स एंड करियरRajasthan Safai Karmchari Bharti 2024 : राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 आवेदन...

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2024 : राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 आवेदन प्रक्रिया शुरू, 23000 से अधिक पदों के लिए वैकेंसी

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2024 : राजस्थान सरकार की तरफ से सफाई कर्मचारी के लिए बंपर भर्ती निकली है। राजस्थान सरकार ने 23820 खाली पड़े सफाई कर्मचारी पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2024 के लिए अनपढ़ से लेकर आठवीं 10वीं 12वीं और ग्रेजुएट कैंडिडेट आवेदन अप्लाई कर सकते हैं।

अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आप सभी बेरोजगार युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है। राजस्थान सफाई कर्मचारी वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसमे आप 6 नवंबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से होगी जिसे आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं।

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2024 : वेकेंसी डीटेल्स

  • कुल पदों की संख्या – 23820 पद
  • पद का नाम – सफाई कर्मचारी

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2024 : शैक्षिक योग्यता

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2024 में अनपढ़ से लेकर आठवीं 10वीं 12वीं पास या फिर ग्रेजुएट पास कैंडिडेट आवेदन अप्लाई कर सकता है। राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिए केवल राजस्थान के बेरोजगार युवा ही आवेदन अप्लाई कर सकते हैं। सफाई कर्मचारी भर्ती राजस्थान में केवल वही कैंडिडेट आवेदन अप्लाई कर सकते हैं जिनके पास सड़क की सफाई सार्वजनिक सीवरेज की सफाई के कार्य का कम से कम 1 वर्ष का अनुभव हो।

Also Read : इंजीनियरिंग डिग्रीधारकों के पास सेना में शामिल होने का मौका

Rajasthan Safai Karmchari Bharti : उम्र सीमा

Rajasthan Safai Karmchari Bharti में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। कैंडिडेट की आयु की गणना 1 जनवरी 2025 से की जाएगी। आयु में छूट के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पूरी जानकारी प्राप्त करें।

Rajasthan Safai Karmchari : आवेदन शुल्क

सफाई कर्मचारी भर्ती राजस्थान में आवेदन करने के लिए जनरल कैंडिडेट को ₹600 आवेदन शुल्क देना होगा। एससी एसटी ओबीसी वर्ग से लोगों के लिए ₹400 आवेदन शुल्क देना है। दिव्यांगजनों को ₹400 आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड या ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

Rajasthan Safai Karamchari Vacancy : चयन प्रक्रिया

Rajasthan Safai Karamchari Vacancy के अंतर्गत चयन प्रक्रिया लॉटरी के माध्यम से किया जाएगा। इसके बाद चीनी कैंडिडेट का पुलिस वेरिफिकेशन भी होगा।

Rajasthan Safai Karamchari Vacancy : आवेदन प्रक्रिया

  • Rajasthan Safai Karamchari में आवेदन करने के लिए www.lsg.urban.rajasthan.gov.in ओपन करें।
  • अब आप वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपके यहां पर राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 का एक नोटिफिकेशन दिखेगा, जिस पर आप क्लिक करें।
  • सबसे पहले आप नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पूरी जानकारी प्राप्त करें इसके बाद आप रजिस्टर्ड बटन पर क्लिक करके अपना यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
  • यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करने के बाद आप दोबारा लॉगिन करें और एप्लीकेशन फॉर्म भरे।
  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद आप सभी डॉक्यूमेंट के स्कैन कॉपी अपलोड करें और पेमेंट सबमिट करें।
  • इसके बाद सबसे नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें और फॉर्म सबमिट होने के बाद प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रखें।

निष्कर्ष

आप सभी लोगों को इस आर्टिकल के माध्यम से राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती से जुड़ी जानकारी दी गई है। अगर आप बेरोजगार हैं और आपके पास सफाई काम करने का अनुभव है तो आप अभी इस वैकेंसीके लिए आवेदन

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments